ताज़ा खबर
 

Chhattisgarh: महिला स्कूल टीचर ने बच्चों को पीटा फिर बनाया मुर्गा, जबरन कहलवाया ‘मैं गधा हूं’

बताया जा रहा है कि टीचर ने मुर्गा बने बच्चों की पहले तो छड़ी से पिटाई की फिर उनसे कहलवाया की मैं गधा हूं। इस करतूत का टीचर ने वीडियो भी रिकॉर्ड किया।

प्रतीकात्मक चित्र फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां दतिमा गांव के एक निजी स्कूल में कक्षा सात और आठ के बच्चों की महिला टीचर द्वारा पिटाई करने और मुर्गा बनाने की खबर सामने आई है। गौरतलब है कि इस दौरान टीचर ने बच्चों से जबरन ‘मैं गधा हूं’ बुलवाकर उनका वीडियो बनाया और फिर कथित रूप से उसको सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी ने जांच के आदेश देते हुए कहा कि कोई भी छात्र का शारीरिक या मानसिक शोषण नहीं कर सकता है।

National Hindi News, 17 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

क्या है मामला: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूरजपुर जिले के छत्तीसगढ़ पब्लिक स्कूल नामक पूर्व माध्यमिक निजी स्कूल में संस्कृत की टीचर द्वारा कथित तौर पर बच्चों से पूछे गए सवालों का जवाब नहीं मिलने पर करीब दर्जनभर बच्चों को धूप में खड़ा कर दिया। उसके बाद सबको मुर्गा बनाकर उनकी पीठ में किताबें रख दीं। बताया जा रहा है कि इसके बाद उस महिला टीचर ने मुर्गा बने बच्चों की छड़ी से पिटाई करते हुए उनसे कहलवाया की ‘मैं गधा हूं’। इस पूरी घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग करने के बाद सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। जिससे बच्चों के परिजनों में भारी आक्रोश है।

स्कूल प्रबंधन का बयान: इस पूरे मामले पर स्कूल प्रबंधक कमालुद्दीन ने कहा कि शिक्षक ने हमे बताया है कि उनका इरादा वीडियो को वायरल करने का नहीं था, बल्कि उन्होंने वीडियो इसलिए बनाया था क्योंकि छात्र उनकी बात नहीं सुन रहे थे और क्लास को डिस्टर्ब कर रहे थे। इसलिए बच्चों को सिर्फ डराने के लिए यह वीडियो बनाया था। वहीं जिले के बीएसए ने घटना को गलत बताते हुए जांच के आदेश दिए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Himachal: ग्लेशियर गिरने से 7 श्रद्धालु घायल, 60 लोग सुरक्षित निकाले गए, रोकी गई श्रीखंड महादेव यात्रा
2 Vistara फ्लाइट के 153 यात्री बाल-बाल बचे, विमान में था सिर्फ 5 मिनट का फ्यूल, लखनऊ में हुई इमरजेंसी लैंडिंग
3 बिहार: रोज-रोज की चिक-चिक से परेशान 15 साल के बच्चे ने राष्ट्रपति को खत लिख मांगी इच्छामृत्यु की अनुमति, PMO ने दिए जांच के आदेश