ताज़ा खबर
 

मुठभेड़ में एक महिला नक्सली समेत तीन नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में पुलिस दल ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली समेत तीन नक्सलियों को मार गिराया है।

Author रायपुर | August 5, 2016 23:03 pm
(File Photo)

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में पुलिस दल ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली समेत तीन नक्सलियों को मार गिराया है।
दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने आज बताया कि जिले के फरसपाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत कच्चेघाट गांव के जंगल में पुलिस दल ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली समेत तीन नक्सलियों को मार गिराया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि फरसपाल थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना पर क्षेत्र में पुलिस दल को गश्त में रवाना किया गया था। दल जब आज सुबह कच्चेघाट गांव के जंगल में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की। अधिकारियों ने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए। बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल में खोजबीन की तब वहां तीन वर्दीधारी नक्सलियों का शव, 315 बोर रिवाल्वर, एक भरमार बंदूक, एक इंसास रायफल, दो जिंदा कारतूस, चार बंडल वायर, 35 जिलेटिन छड़ और अन्य सामान बरामद किया गया।

उन्होंने बताया कि मारे गए नक्सलियों की पहचान फग्गू उर्फ निशांत, सोमा उर्फ अजीत और मनकी उर्फ गीता के रूप में हुई है। अधिकारियों ने बताया कि फग्गू डिविजनल सप्लाई टीम का सदस्य था, जबकि मनकी इं्रदावती नेशनल पार्क बार्डर कंपनी की सदस्य थी। दोनों बीजापुर के रहने वाले थे, जबकि सोमा सुकमा जिले का रहने वाला था और वह माओवादी कमांडर पापाराव का गनमेन था। उन्होंने बताया कि फरसपाल क्षेत्र धुर नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले की सीमा में है तथा यहां नक्सली गतिविधि की सूचना लगातार मिलती है। पुलिस दल नक्सलियों की खोज में गश्त पर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App