छत्तीसगढ़: प्रत्याशी की जीत पर खुशी में रेलवे टैक पर लगाई दौड़, रुकवा दी मालगाड़ी

छत्तीसगढ़ में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है जहां कुछ युवकों को चुनाव जीतने की इतनी खुशी थी कि वो रेलवे फाटक पर पहुंच गया और लाल गमछा दिखा कर गाड़ी रोक दी।

मालगाड़ी, फोटो सोर्स- सोशल मीडिया

छत्तीसगढ़ में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है जहां कुछ युवकों को चुनाव जीतने की इतनी खुशी थी कि वो रेलवे फाटक पर पहुंच गया और लाल गमछा दिखा कर गाड़ी रोक दी। इसकी सूचना गार्ड ने कंट्रोल रूम को दी। सूचना पर आरपीएफ के इंस्पेक्टर ने गांव पहुंचकर युवकों को गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ जबरन ट्रेन रोकने और अनाधिकृत प्रवेश का मामला पंजीबद्धा किया गया है।

क्या है मामला
मामला कोटा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम कलमीटर और घुटकू रेलवे स्टेशने के बीच भाड़म गेट का है। जहां चोरभट्टी के रहने वाले तीन युवक पहुंचे। गेटमैन से बात की उसी समय उसलापुर की तरफ से आती हुए ट्रेन उन्हें नजर आई। एक युवक ने अपना लाल रंग का गमछा हाथ में लिया और उसे लहराते हुए रेलवे ट्रैक पर दौड़ पड़ा। उसके पीछे उसके साथी भी ट्रेन रोकने हाथ हिलाते दौड़ पड़े।

लाल कपड़ा देख ट्रेन रोक दी
मालगाड़ी के लोको पायलट ने लाल कपड़ा लेकर युवकों को पटरी पर दौड़ता देखा तो उसने ट्रेन रोक दी। मालगाड़ी 10 मिनट वहां पर रुकने के बाद आगे रवाना हो गई। लेकिन गार्ड ने इस तरह की घटना की सूचना कमर्शियल कंट्रोल रूम को दी। कंट्रोल रूम से सूचना उसलापुर आरपीएफ पोस्ट प्रभारी वीरेंद्र सिंह को दी। जिसके बाद वीरेंद्र सिंह तत्काल प्रधान आरक्षक विजय कुमार को लेकर मौके पर रवाना हुए और गेटमैन से पता करके चोरभट्ठी पहुंचे और युवको को पकड़कर पोस्ट ले आए।

 

क्यों रोकी ट्रेन
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि चुनाव में उनका प्रत्याशी जीत गया है। उसकी ही खुशी में उन्होंने ट्रेन रोक दी। हालांकि उनका इरादा कुछ भी गलत करने का नहीं था। बता दें उन सभी युवकों के खिलाफ रेलवे ट्रैक पर अनधिकृत प्रवेश की धारा 145, 147 और रेल रोकने की धारा 174 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट