ताज़ा खबर
 

छत्तीसगढ़: पत्रकार व जवानों पर फायरिंग करने वाले 3 नक्सली गिरफ्तार, जनमिलिशिया प्लाटून के हैं सदस्य

दंतेवाड़ा में 30 अक्टूबर 2018 को कवरेज के दौरान डीडी न्यूज के कैमरामैन और सुरक्षा बल पर हमले में शामिल तीन नक्सलियों को पुलिस ने बर्रेम के जंगल से गिरफ्तार कर लिया है।

नक्सल ऑपरेशन में तैनात जवान (प्रतीकात्मक तस्वीर) फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में 30 अक्टूबर 2018 को कवरेज के दौरान डीडी न्यूज के कैमरामैन और सुरक्षा बल पर हमले में शामिल तीन नक्सलियों को पुलिस ने बर्रेम के जंगल से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में जनमिलिशिया प्लाटून मेंबर के राजू, भीमा बारसे व गुज्जा बारसे शामिल हैं। बता दें कि कुछ महीने पहले नक्सलियों के हमले में कैमरामैन व 3 पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी।

एसपी डॉ अभिषेक पल्लव के मुताबिक मुखबिर की सूचना पर अरनपुर थाने की फ़ोर्स और सीआरपीएफ की एक टुकड़ी नक्सलियों को घेरने बर्रेम के पहाड़ी जंगल में निकली थी। इस दौरान वहां कुछ संदिग्ध लोग नजर आए जिसके बाद उन्हें घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। पूछताछ में पकड़े गए गए सभी नक्सलियों ने खुद को जनमिलीशिया प्लाटून का सदस्य बताया हैं। इस दौरान नक्सलियों ने स्वीकारा कि 30 अक्टूबर को अन्य साथियों के साथ मिलकर दंतेवाड़ा के नीलावाया में फोर्स और डीडी न्यूज के कैमरामेन पर उन्होंने हमला किया था।

बता दें कि इस वारदात में कैमरामेन की मौके पर ही मौत हो गई थी साथ ही तीन पुलिस जवान भी शहीद हुए थे। इस हमले के बाद नीलावाया का मतदान केंद्र बदल दिया गया था। गौरतलब है कि नीलावाया गांव में पिछले दो दशक से चुनाव नहीं हुए हैं।

एसपी पल्लव के अनुसार तीनों नक्सली सालों से संगठन से जुड़कर बर्रेम, नीलावाया, पोटाली, नहाड़ी, ककाड़ी क्षेत्र में गैरकानूनी काम कर रहे थे। इन नक्सलियों का काम सड़क खोदना, नक्सलियों की मीटिंग करना, भोजन व्यवस्था, पुलिस की रैकी सहित अन्य काम थे। फिलहाल ये सभी अब पुलिस की गिरफ्त में है। पुलिस इनके नेटवर्क को तलाश रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App