ताज़ा खबर
 

छत्तीसगढ़: सूरजपुर में हाथी का आतंक, 72 घंटे में 4 ग्रामीणों को उतारा मौत के घाट

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में हाथी के आतंक से इलाके के लोग दहशत में है। पिछले तीन दिनों में हाथी ने चार लोगों को मौत के घाट उतार दिया है।

(सांकेतिक फोटो)

छत्तीसगढ़ में सूरजपुर जिले के उदयपुर इलाके में इस समय लोग हाथी के आतंक से परेशान है। यहां दल से बिछड़े एक हाथी ने एक महिला और एक पुरूष को कुचलकर मार डाला। घटना को अंजाम देने के बाद हाथी दूसरे गांव की तरफ निकल कर भाग गया। बताया जा रहा है कि बीते 72 घंटे के अंदर इस हाथी ने सूरजपुर में दो और उदयपुर इलाके में दो लोगों को कुचलकर मार डाला है। वन अमला हाथी को पकड़ने के लिए पूरी कोशिश कर रहा है लेकिन फिलहाल उसे सफलता हाथ नहीं लगी है। जिस कारण ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

दरअसल, उदयपुर वनक्षेत्र के करमकठरा के जंगलों में बीते कई दिनों से करीब 7 हाथियों के दल ने डेरा जमा रखा है। इस दल से बिछड़े एक हाथी के आतंक से इलाके के लोग दहशत में जीने को मजबूर हैं। हाथी के आतंक की वजह से सायर, उदयपुर, डांडगांव, बासेन सर्किल के सभी क्षेत्रों में अलर्ट जारी किया गया है। वन विभाग ग्रामीणों को लगातार सतर्क कर रहा है। बताया जा रहा है कि उदयपुर वन परिक्षेत्र में आए हाथी ने परसा गांव की रहने वाली अहिल्या बाई को शौच जाते समय कुचलकर मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद हाथी ने बंधन मंझवार (60) को कुचलकर मार दिया। इस दौरान बंधन मंझवार की पत्नी की जान बच गई। बता दें कि बीते 72 घंटे में हाथी ने 4 लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। जिसके चलते पूरे इलाके में दहशत का माहौल है।

सूरजपुर वन मंडल के अधिकारी बी पी सिंह ने आज बताया कि जिले में एक हाथी ने रविवार को एक महिला समेत दो लोगों को कुचलकर मार डाला है। उन्होंने कहा कि पिछले तीन दिनों में हाथियों ने चार लोगों को मार डाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस अधिकारी और वन विभाग के अधिकारी घटनास्थल पहुंच गए थे। मृतकों के परिजनों को तात्कालिक सहायता राशि 25-25 हजार रूपए दी गयी है और बकाया राशि औपचारिकता पूरी होने के बाद दी जाएगी। हाथी के आतंक से भयभीत ग्रामीण रातभर जाग रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App