ताज़ा खबर
 

सेक्स सीडी कांडः जेल भेजे गए छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल

अब इस मामले में आठ अक्टूबर को अगली सुनवाई होगी। बघेल की ओर से अभी तक जमानत के लिए याचिका नहीं दी गई है।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल को कथित सेक्स सीडी कांड में जेल भेज दिया गया है। सोमवार (24 सितंबर) को रायपुर स्थित केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने उन्हें 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा। अब इस मामले में आठ अक्टूबर को अगली सुनवाई होगी। आपको बता दें कि इस साल के अंत में चार राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिनमें छत्तीसगढ़ भी शामिल है। ऐसे में बघेल की गिरफ्तारी कांग्रेस के लिए किसी तगड़े झटके से कम नहीं है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, बघेल पर यह कार्रवाई बीजेपी विधायक और राज्य मंत्री राजेश मूणत की शिकायत पर हुई। वह भी इस सेक्स सीडी कांड में कथित तौर पर फंसे हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने अभी तक न तो जमानत याचिका दी है और न ही उसके लिए किसी वकील से संपर्क साधा है।

सीबीआई ने बघेल समेत पांच लोगों को अदालत में पेश होने के लिए समन भेजा, जिनमें बीजेपी नेता कैलाश मुरारका, भिलाई के व्यापारी विजय, मुंबई के कारोबारी विजय पंड्या और बघेल के साले व पूर्व पत्रकार विनोद वर्मा शामिल हैं। सीबीआई ने इसके अलावा इस मामले में अधूरा चालान पेश किया है, जिस पर जज ने सीबीआई अधिकारियों को खरी-खोटी सुनाई।

आपको बता दें कि कथित सेक्स सीडी कांड को लेकर पिछले साल स्वतंत्र पत्रकार विनोद वर्मा ने सबसे पहले दावा किया था कि उनके पास मूणत की सेक्स सीडी है। हालांकि, उन्हें नेता को ब्लैकमेल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। वह बघेल के सोशल मीडिया से जुड़ा काम-काज भी संभालते थे। वहीं, मूणत ने वर्मा के सभी दावों को बेबुनियाद बताया था।

फिलहाल एक साल से मामले की जांच सीबीआई कर रही है, जबकि बाद में वर्मा को जमानत मिल गई थी। साथ ही उन पर लगे ब्लैकमेलिंग के आरोप भी हटा लिए गए थे। वहीं, अन्य आरोपी विजय भाटिया को भी जमानत दे दी गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App