ताज़ा खबर
 

छत्‍तीसगढ़: रमन सरकार के दिए टैबलेट्स में दिखती हैं अश्लील तस्‍वीरें, स्‍कूलों ने की शिकायत

क्लस्टर रिसोर्स कॉर्डिनेटर गरुण मिश्रा ने बताया कि बीते कुछ दिनों से हमें विभिन्न सरकारी स्कूलों से शिकायतें आ रही थीं। मामले की जानकारी पर जांच की गई तो पता लगा कि जब भी कोई उन पर लॉग इन करने का प्रयास करता है, तो अश्लील तस्वीरें दिखती हैं।"

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

छत्तीसगढ़ में रमन सिंह की सरकार द्वारा सरकारी स्कूलों में बांटे गए टैबलेट्स (गैजेट्स) में अश्लील तस्वीरें दिखती हैं। बस्तर जिले में कुछ स्कूलों ने यह दावा करते हुए शिकायत की है। स्कूल प्रबंधनों का कहना है कि सरकार ने शिक्षकों और छात्र-छात्राओं की उपस्थिति दर्ज कराने के लिए वहां टैबलेट बांटे थे। मगर जैसे ही उन्हें चालू किया गया, उन पर अश्लील तस्वीरें नजर आने लगीं।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, क्लस्टर रिसोर्स कॉर्डिनेटर गरुण मिश्रा ने बताया कि बीते कुछ दिनों से हमें विभिन्न सरकारी स्कूलों से शिकायतें आ रही थीं। मामले की जानकारी पर जांच की गई तो पता लगा कि जब भी कोई उन पर लॉग इन करने का प्रयास करता है, तो अश्लील तस्वीरें दिखती हैं।”

अधिकारी ने आगे बताया, “ऐसे ही कुछ मामले राज्य के अन्य स्कूलों में भी देखने को मिले। हम फिलहाल इस पर काम कर रहे हैं और जल्द ही इस दिक्कत को दुरुस्त कर लिया जाएगा। हमने तब तक के लिए स्कूलों से ऑफलाइन उपस्थिति दर्ज कराने के लिए कहा है।”

बता दें कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने इससे पहले भी ये टैबलेट्स राज्य भर के सरकारी स्कूलों में बंटवाए थे, ताकि शिक्षकों के रूटीन की जानकारी को व्यवस्थित तरीके से रखा जा सके। सरकार के इस कदम के पीछे स्कूलों की सही समीक्षा करने का उद्देश्य था। साथ ही उसमें यह भी पता लगाया जाना था कि किस स्कूल में क्या खासियत है और किसकी क्या कमजोरी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मामले की शिकायत किए जाने के बाद स्कूलों में बांटे गए टैबलेट्स वापस मंगवाने के आदेश दिए गए। यह समस्या बीते 15-20 दिनों से चल रही थी। लेकिन जैसे ही मामला सामने आया सबके कान खड़े हो गए। स्कूलों ने इसके बाद अपने-अपने यहां ऑफलाइन उपस्थिति की व्यवस्था शुरू की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App