ताज़ा खबर
 

Chhattisgarh: सावन के पहले दिन युवक ने जीभ काटकर शिवलिंग पर चढ़ाई, 5 दिनों से साधना में लीन

छत्तीसगढ़ मेॆ लक्ष्मी प्रसाद नाम के एक शख्स ने शिवलिंग स्थापित किया और पूजा करने लगा। इसके बाद उसने अपनी जीभ काटकर शिवलिंग के पास चढ़ा दी। बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद से ही पिछले पांच दिनों से वह महादेव की उपासना में लीन है।

Author छत्तीसगढ़ | July 22, 2019 12:06 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर (इंडियन एक्सप्रेस)

सावन के महीने में इन दिनों हर कोई भगवान शिव की आराधना कर रहा है। भगवान के प्रति समर्पित कई भक्त अलग-अलग तरीकों से ईश्वर की उपासना करते हैं। इसी बीच अंधविश्वास के चलते खुद को वीभत्स तरीकों से नुकसान पहुंचाने के भी कई मामले सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ के कोरबा से सामने आया है। यहां के सेंद्रापीली गांव में एक शख्स ने एक शख्स ने जीभ काटकर शिवलिंग पर चढ़ा दी।

जीभ काटने के बाद 5 दिन से उपासना में लीनः मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सावन महीने के पहले दिन यानी बुधवार (17 जुलाई) को लक्ष्मी प्रसाद नाम के एक शख्स ने गांव से थोड़ी दूर जाकर एक कुटिया बनाई। फिर उसमें शिवलिंग स्थापित किया और पूजा करने लगा। इसके बाद उसने अपनी जीभ काटकर शिवलिंग के पास चढ़ा दी। बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद से ही पिछले पांच दिनों से वह महादेव की उपासना में लीन है।

National Hindi News, 22 July 2019 LIVE Updates: दिनभर की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

जुटने लगी लोगों की भीड़ः जैसे-जैसे घटना की जानकारी लोगों को मिल रही है, वैसे-वैसे यहां भीड़ बढ़ती जा रही है। लोग हर दिन नारियल, अगरबत्ती, बिल्व पत्र, धूपबत्ती जैसे सामान लेकर पहुंचने शुरू हो गए हैं। फिलहाल लोगों में इस शख्स को लेकर भी काफी कौतूहल का माहौल है। आसपास के इलाकों में लक्ष्मी प्रसाद को लेकर खासी चर्चाएं हो रही हैं। कुटिया के बाहर लोगों ने तंबू लगाकर प्रसाद बेचना भी शुरू कर दिया है।

लक्ष्मी प्रसाद के परिजनों का कहना है कि घर से बिना बताए निकलने के बाद जब काफी देर तक वो नहीं लौटा तो परिजन तलाश में निकल पड़े। काफी देर ढूंढने के बाद उन्हें इस बात की जानकारी मिली। उनका कहना है कि वह बचपन से ही भगवान शिव का भक्त है।

Bihar News Today, 22 July 2019: बिहार से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 इस आईएएस अफसर की वजह से हुआ आजम खान की नाक में दम, प्रदेश के अफसर भी दे रहे ‘हिम्मत’ की दाद
2 Haryana: पंचकूला में दोगुना हुआ आवारा कुत्तों का आतंक, डीसीपी भी हुए शिकार, बचने के चक्कर में टूटा पैर
3 Karnataka Twist: फ्लोर टेस्ट से पहले डीके शिवकुमार ने दिए कांग्रेसी CM बनाने के संकेत, खुद को बताया JDS की पसंद, मची है खलबली