ताज़ा खबर
 

छत्तीसगढ़ः थाने के सामने चल रहा था गैस का अवैध कारोबार, सिलसिलेवार ब्लास्ट से मचा हड़कंप

जिस दुकान में यह हादसा हुआ वहां कथित तौर पर अवैध रूप से पटाखों और गैस का कामकाज होता था। पुलिस कोतवाली के ठीक सामने ऐसा कारोबार कई सवाल खड़े करता है।

Author January 13, 2019 6:41 PM
प्रतीकात्मक चित्र- धमाके के बाद उठा धुएं का गुबार (फोटोः सोशल मीडिया)

छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा में रविवार की सुबह गैस सिलेंडरों में सिलसिलेवार धमाकों से अफरा-तफरी मच गई। घटना सिटी कोतवाली के ठीक सामने बने एक साइकिल स्टोर में घटी। सूचना मिलने पर दमकल कर्मी फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां लेकर मौके पर पहुंचे। कई घंटों तक आग बुझाने के लिए मशक्कत चलती रही। शुरुआत में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था जिसके चलते इलाके में धुएं का गुबार उठ गया। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। हालांकि दो लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है।

थाने के सामने चल रहा था अवैध कारोबारः प्राप्त जानकारी के मुताबिक जिस दुकान में यह हादसा हुआ वहां कथित तौर पर अवैध रूप से पटाखों और गैस का कामकाज होता था। पुलिस कोतवाली के ठीक सामने ऐसा कारोबार कई सवाल खड़े करता है। रविवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे यहां तेज धमाका हुआ इसके बाद सिलसिलेवार धमाके शुरू हो गए। धीरे-धीरे आग ने पड़ोस में स्थित कपड़े की दुकान को भी चपेट में ले लिया। हादसे में दो लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है।

भीड़भाड़ होने से दिक्कतें बढ़ींः व्यस्त इलाका होने के चलते दमकलकर्मियों को आग बुझाने में भी दिक्कत का सामना करना पड़ा। धमाकों से दहशत में आए लोग दूर से सारा मंजर देखते रहे। हादसे के बाद लोगों की खासी भीड़ जुट गई। फिलहाल राहत कार्य जारी है। लेकिन पुलिस की नाक के नीचे बिना सुरक्षा नियमों के चल रहे अवैध कारोबार ने कानून-व्यवस्था पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। फिलहाल इस संबंध पुलिस कार्रवाई की सूचना नहीं मिल पाई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X