ताज़ा खबर
 

बघेल सरकार ने सरकारी योजनाओं से हटाया दीनदयाल उपाध्याय का नाम, रमन सिंह बोले- बदलापुर की नई कड़ी

छत्तीसगढ़ में नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग की पांच योजनाओं से पंडित दीनदयाल उपाध्याय का नाम हटा दिया गया है। इन योजनाओं में अब पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और डॉक्टर भीमराव आंबेडकर का नाम जोड़ा गया है।

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग की पांच योजनाओं से पंडित दीनदयाल उपाध्याय का नाम हटाकर उनमें पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव आंबेडकर का नाम जोड़ दिया है। इसके बाद विपक्षी दल बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है। पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने कहा है कि हम इस मुद्दे पर विधानसभा में अपना विरोध दर्ज कराएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने जानबूझ कर इन योजनाओं के नाम पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर ही बदले हैं। उन्होंने कहा कि यह ‘बदलापुर’ की नई कड़ी है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, इन योजनाओं के नाम बदलने का फैसला कल सोमवार रात को लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि राज्य शासन के फैसले के बाद दीनदयाल उपाध्याय स्वावलंबन योजना का नाम बदलकर राजीव गांधी स्वावलंबन योजना कर दिया है। वहीं, पंडित दीनदयाल उपाध्याय सर्वसमाज मांगलिक भवन योजना का नाम अब डॉक्टर भीमराव आंबेडकर सर्वसमाज मांगलिक भवन योजना होगा। इसके अलावा पंडित दीनदयाल उपाध्याय एलईडी पथ प्रकाश योजना का नया नाम इंदिरा प्रियदर्शिनी एलईडी पथ प्रकाश योजना, पंडित दीनदयाल उपाध्याय आजीविका केंद्र योजना का नाम राजीव गांधी आजीविका केंद्र योजना और पंडित दीनदयाल उपाध्याय शुद्ध पेयजल योजना का नाम इंदिरा प्रियदर्शिनी शुद्ध पेयजल योजना कर दिया गया है। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता डॉ रमन सिंह ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है।

क्या बोले रमन सिंह- बीजेपी सरकार के दौरान जारी योजनाओं का नाम बदलने पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भूपेश बघेल सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ऐसे समय जब विधानसभा का सत्र चालू है कांग्रेस सरकार ने जानबूझ कर इन योजनाओं के नाम पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर बदले हैं। यह उनकी मानसिकता को दिखाता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बताए उसने इन योजनाओं को बेहतर करने के लिए क्या किया? रमन सिंह ने कहा कि पार्टी योजनाओं से पंडित दीनदयाल उपाध्याय का नाम हटाने को लेकर विधानसभा में अपना विरोध दर्ज़ कराएगी। उन्होंने कहा बिना किसी पूर्व सूचना के नाम बदला गया है तो यह ‘बदलापुर’ की नई कड़ी है। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 संसद परिसर में बैरिकेड से भिड़ी कार, दिल्ली में सिक्युरिटी को लेकर तुरंत हाई अलर्ट
2 VIDEO: जब सड़क पर ट्रैफिक पुलिस की भूमिका निभाने लगीं लेफ्टिनेट गवर्नर किरण बेदी
3 कांग्रेस नेताओं ने संसद परिसर में दिखाए 15 लाख के नकली चेक, पूछा- कहां है फेंकू बैंक?