ताज़ा खबर
 

वीडियोः कार्तिक पूर्णिमा पर छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल ने गुलाटी मारकर लगाई डुबकी, देखते रहे गए देखने वाले

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) का भी एक वीडियो सामने आया है। कार्तिक स्नान कर रहे बघेल का अंदाज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

Author रायपुर | Published on: November 12, 2019 5:00 PM
छत्तीसगढ़ के सीएम भुपेश बघेल, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Dev Deepawali, Kartik Poornima: मंगलवार (12 नवंबर) का दिन देशभर में अलग-अलग त्योहारों के रूप में मनाया जा रहा है। गुरुद्वारों में गुरु नानक जयंती (Guru Nanak Jayanti) पर प्रकाश पर्व मनाया जा रहा है, दूसरी तरफ देव दीपावली के मौके पर श्रद्धालु कार्तिक स्नान भी कर रहे हैं। देशभर के अलग-अलग हिस्सों से सुबह-सुबह कई तस्वीरें सामने आईं। इसी बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) का भी एक वीडियो सामने आया है। कार्तिक स्नान कर रहे बघेल का अंदाज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

गुलाटी मार लगाई डुबकीः बघेल छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Raipur) में खारून नदी के किनारे स्नान करने पहुंचे थे। श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के बीच बघेल ने जब गुलाटी मारकर डुबकी लगाई तो देखने वाले देखते ही रह गए। बघेल का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है। ट्विटर पर लोगों ने उनके इस अंदाज की जमकर तारीफ की। भूपेश बघेल का अंदाज अक्सर लोगों में चर्चा का विषय बनता है।

Hindi News Today, 12 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरें पढने के लिए यहां क्लिंक करे

कार्तिक स्नान का महत्वः कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर बनारस, इलाहाबाद, उज्जैन, हरिद्वार समेत देशभर के कई शहरों से कार्तिक स्नान की तस्वीरें सामने आई हैं। इस मौके पर लोग ब्रह्ममुहूर्त में देश की पवित्र नदियों में स्नान करते हैं। मान्यता है कि इस मौके पर नदियों में डुबकी लगाने और गरीबों को दान करने से पुण्य मिलता है।

प्रकाश पर्व पर रोशनी से सजे गुरुद्वारेः देश गुरु नानक जयंती के मौके पर 550वां प्रकाश पर्व भी मना रहा है। अमृतसर के स्वर्ण मंदिर साहिब, राजधानी दिल्ली के बंगला साहिब से लेकर पटना साहिब तक देशभर के गुरुद्वारे रोशनी से सराबोर हैं। सभी धर्मों के लोग मिल जुलकर पर्व मना रहे हैं। इस साल करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) के उद्घाटन के चलते भी सिखों में जबर्दस्त उत्साह देखने को मिल रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X