ताज़ा खबर
 

…कोड़े खाते दिखाई दिए छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, जानें क्या है वजह

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री पर कोड़े बरसाने वाले शख्स का नाम बीरेंद्र ठाकुर है। बीरेंद्र ठाकुर सीएम के हाथ पर जोर से कोड़े बरसा रहे थे।

CHHATTISGARH, CMभूपेश बघेल पर कोड़े बरसाने का वीडियो भी सामने आया है। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट, ANI

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर कोड़े बरसाए गए। भूपेश बघेल पर कोड़े बरसाने का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में नजर आ रहा है कि सीएम भूपेश बघेल ने अपना दाहिना हाथ आगे कर रखा है और एक शख्स सीएम के हाथ पर कोड़े बरसा रहा है। इस दौरान वहां काफी भीड़ भी नजर आ रही है। भीड़ में खड़े सभी लोग सीएम को देख रहे हैं और यह शख्स लोगों की भीड़ के बीच उनपर कोड़े बरसा रहा है।

दरअसल यह वीडियो दुर्ग जिले का है। यहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गोवर्धन पूजा के एक कार्यक्रम में शामिल होने लगए थेष जजंगिरी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सीएम ने अपने हाथ पर कोड़े बरपवाए। दरअसल गोवर्धन पूजा के दिन यहां के गांव के लोगों की परंपरा है कि वो सांटा का प्रहार झेलते हैं। इस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद भूपेश बघेल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘हमेशा की तरह इस बार भी आज दुर्ग जिले के ग्राम जजंगिरी, कुम्हारी पहुंचकर सबकी मंगलकामना के लिए सांटा का प्रहार झेलने की परंपरा निभाई।’

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री पर कोड़े बरसाने वाले शख्स का नाम बीरेंद्र ठाकुर है। बीरेंद्र ठाकुर सीएम के हाथ पर जोर से कोड़े बरसा रहे थे। सीएम पर 6 कोड़े बरसाने के बाद इस वीडियो में बीरेंद्र ठाकुर सीएम के सामने हाथ जोड़ते हुए नजर आ रहे हैं। इसके बाद सीएम वहां से चले जाते है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले यह परंपरा बीरेंद्र ठाकुर के पिता भरोसा ठाकुर निभाते थे। भरोसा ठाकुर का निधन हो गया है। उसके बाद उनके बेटे बीरेंद्र ठाकुर यह परंपरा निभा रहे हैं। सीएम ने कहा कि मुझे खुशी इस बात की है कि उनके बेटे बीरेंद्र, इस परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं। सांटा प्रहार झेलने के दौरान सीएम ने प्रदेश में सुख-समृद्धि की कामना की है।

आपको बता दें कि यह सुंदर परंपरा सबकी खुशहाली के लिए मनाई जाती है। बताया जा रहा है कि यह परंपरा गांव में वर्षों पुरानी है। इसके पीछे की मान्यता है कि इससे प्रदेश के लोगों का भला होता है। इसका मतलब होते है कि प्रदेश किसी भी विपदा को झेल कर आगे बढ़ जाएगी।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहारः डिप्टी सीएम पद से सुशील मोदी का पत्ता कटा, छलका दर्द बोले-कार्यकर्ता का पद कोई नहीं छीन सकता
2 J&K से बदतर हैं बंगाल के हालात, यहां हुई अल-कायदा आतंकियों की पहचान- बोले दिलीप घोष
3 UP By Polls के बाद मायावती ने कर दी मुनकाद अली की छुट्टी! भीम राजभर को बनाया BSP का नया प्रदेश अध्यक्ष
ये पढ़ा क्या?
X