ताज़ा खबर
 

छत्‍तीसगढ़: चार्जिंग मे लगाकर खेल रहा था गेम, हाथ में मोबाइल फटने से लड़के की मौत

छत्तीसगढ़ में एक 12 वर्षीय लड़के की हाथ में मोबाइल फोन फटने से जान चली गई। मामला कोरिया जिले के खुतरापारा गांव का है, जहां रविवार (8 मार्च) को गेम खेलने के दौरान मोबाइल में धमाका हो गया और जिसकी चपेट में आए बच्चे की मौत हो गई।

Bolivia, sex with his woman corpse, sex with corpse, la paz, Bolivia police, sex with dead body, sex in morgue, international news, jansattaतस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

छत्तीसगढ़ में एक 12 वर्षीय लड़के की हाथ में मोबाइल फोन फटने से जान चली गई। मामला कोरिया जिले के खुतरापारा गांव का है, जहां रविवार (8 मार्च) को गेम खेलने के दौरान मोबाइल में धमाका हो गया और जिसकी चपेट में आए बच्चे की मौत हो गई। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक बच्चा जिस वक्त गेम खेल रहा था, उस वक्त मोबाइल फोन चार्जिंग पर लगा था। मृतक की पहचान रवि सोनवान के रूप में हुई। रिपोर्ट के मुताबिक मोबाइल फोन में हुआ धमाका इतना तेज था कि बच्चे की अंतड़ियां बाहर आ गई थीं। मृतक के परिजनों के मुताबिक वे उसे एक मोटे कपड़े में लपेटकर अस्पताल ले गए थे। मोबाइल फटने की चपेट में रवि का एक दोस्त भी आया था, वह इस धमाके में घायल हो गया था। रवि और उसके दोस्त को पहले स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन मामला गंभीर होने की वजह से उन्हें अंबिकापुर अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस दौरान परिजनों को एंबुलेंस नहीं मिल पाई थी क्यों कि चालकों की हड़ताल चल रही थी।

किसी तरह देर रात टैक्सी के जरिए घरवाले घायलों को लेकर अंबिकापुर मेडीकल कॉलेज पहुंचे। डॉक्टरों ने बच्चे की जान बचाने के लिए जी-जान लगा दी, लेकिन सुबह होते-होते मौत के आगे उसने घुटने टेक दिए। खबर लिखे जाने तक यह साफ नहीं हो सका था कि फटने वाला मोबाइल किस कंपनी का और कौन से मॉडल का था। बता दें कि ऐसा ही एक मामला पिछले दिनों मध्य प्रदेश के राजगढ़ से सामने आया था, जब चार्जिंग पर लगे मोबाइल से पांच वर्षीय बच्चा खेल रहा था और उसी दौरान उसमें धमाका हो गया था। धमाके में बच्चे का हाथ उड़ गया था, केवल छोटी वाली एक उंगली ही बची थी।

इससे पहले भी मोबाइल फटने की काफी घटनाएं दर्ज की जा चुकी हैं, इसलिए जानकार बताते हैं कि चार्जिंग पर लगे होने के दौरान मोबाइल फोन को बिल्कुल भी इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। यही नहीं, यह भी ख्याल रखना चाहिए कि चार्ज हो जाने के बाद भी मोबाइल फोने चार्जिंग पर न लगा रहे और मोबाइल को उसके ऑरिजनल चार्जर से चार्ज करना चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सलमान खान के समर्थन में पीएम नरेंद्र मोदी पर लगाया विदेश में गाय का मांस बेचने का आरोप, गिरफ्तार
2 माओवादियों के खिलाफ जवानों की शहादत के बूते 15 साल बाद यहां लौटी बिजली
3 छत्तीसगढ़ को मिला ‘बिजनेस लीडर स्टेट’ पुरस्कार
ये पढ़ा क्या ?
X