ताज़ा खबर
 

छत्तीसगढ़ः मंत्री ने लॉकडाउन की उड़ाई धज्जियां! 200 किमी दूर चले गए संत के दर्शन करने; सफाई में बोले- घर पर बोर हो गया था

इस दौरे पर मंत्री के साथ उनके काफिले के लोगों को भी बाबा के आश्रम पर देखा गया था। वे वहां बगैर मास्क के ही इधर-उधर घूम रहे थे।

छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री कवासी लखमा। (फाइल फोटोः फेसबुक)

कोरोना संकट देश में गहराने के साथ एक ओर लॉकडाउन का सलीके से पालन कर रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर एक तबका इसकी धज्जियां उड़ाने में लगा है। आम आदमी हो या फिर खास। कई ऐसे मामले आए हैं, जिनमें लोगों ने इस संक्रमण काल में सोशल डिस्टैंसिंग व अन्य जरूरी दिशा-निर्देशों का पालन नहीं किया।

ताजा मामला छत्तीसगढ़ से जुड़ा है। लॉकडाउन के बीच रविवार को वहां के एक्साइज मंत्री कसवी लखमा शनिवार को रायगढ़ स्थित एक संत के आश्रम पहुंच गए। उनसे जब इस बारे में पूछा गया तो जवाब आया- मैं रायपुर स्थित घर पर थका और ऊबा हुआ महसूस कर रहा था। ऐसे में मैंने रात में सफर कर यहां पहुंचने का फैसला लिया और संत के दर्शन किए।

जानकारी के मुताबिक, लखमा बाबा सत्यनारायण के कोसामनारा आश्रम तीन जिले पार कर पहुंचे थे। पत्रकारों ने जब उसने लॉकडाउन के दौरान बाहर निकलने को लेकर सवाल दागे थे, तो उन्होंने कहा- मैं रायपुर में रहकर ऊब गया था। यही वजह थी कि मैंने अचानक से प्लान बनाया और रात में ही रायपुर से रायगढ़ के लिए रवाना हो लिया था।

COVID-19 in India LIVE Updates

‘इंडिया टुडे’ की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया कि इस दौरे पर मंत्री के साथ उनके काफिले के लोगों को भी बाबा के आश्रम पर देखा गया था। वे वहां बगैर मास्क के ही इधर-उधर घूम रहे थे। हालांकि, बाद में मंत्री के ठहरने के लिए वहां के किसी तीन सितारा होटल में रुकने का बंदोबस्त हुआ था।

20 अप्रैल से आर्थिक गतिविधियां शुरू करने पर सोच रही सरकारः छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि राज्य सरकार 20 अप्रैल से आर्थिक गतिविधियां प्रारंभ करने पर विचार कर रही है। बघेल ने रविवार को जनता को संबोधित किया और कहा कि कोरोना वायरस के नियंत्रण में छत्तीसगढ़ सभी राज्यों में सबसे आगे हैं। यह सब यहां की जनता के कारण ही है।

उन्होंने कहा, ‘‘20 अप्रैल से राज्य में आर्थिक गतिविधियां प्रारंभ करने पर हम विचार कर रहे हैं। गांवो में मनरेगा के काम शुरू हो गए हैं। आप अपने जिले में क्या क्या कर सकते हैं। इसकी पूरी जानकारी और दिशा-निर्देश आपको बताये जा रहे हैं। इन दिशा निर्देशों का पालन करना सबके लिये जरूरी है।’’

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूपी: अस्पताल ने निकाला विज्ञापन- कोरोना जांच कराकर ही आएं मुसलमान; विवाद के बाद मांगी माफी, संचालक पर केस
2 उधर कोटा से छात्रों को लाने से नीतीश सरकार का इनकार, इधर BJP विधायक कार से बेटी को वापस ले आए बिहार
3 लॉकडाउन में दर-दर भटकने पर गर्भवती हुई मजबूर! 7Km पैदल चलने पर मिला डेंटिस्ट क्लिनिक, वहीं हुई डिलीवरी
यह पढ़ा क्या?
X