X

BJP सांसद ने राहुल गांधी को बताया ‘मंदबुद्धि’, कहा- 40 साल बाद सीखने वाला बुद्धिमान नहीं होता

सरोज पांडे मौजूदा समय में भारतीय जनता पार्टी की राज्यसभा सांसद हैं। वह दुर्ग से बीजेपी की मेयर भी रह चुकी हैं। पांडे के नाम लगातार 10 सालों तक दुर्ग का मेयर रहने का रिकॉर्ड भी दर्ज है।

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडेय ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए मंदबुद्धि जैसे शब्द का इस्तेमाल करते हुए उनकी निंदा की है। छत्तीसगढ़ के दुर्ग में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सरोज पांडेय ने कहा कि, ‘राहुल गांधी जिस तरह की बातें कर रहे हैं आश्चर्यजनक है। वह निश्चित रूप से सीखने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन सीखने की कोई उम्र होती है। उन्होंने कहा, ’40 साल की उम्र में सीखने वाले को मंदबुद्धि कहा जाता है।’ आपको बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब बीजेपी की तरफ से इस तरह से राहुल गांधी पर निजी हमला किया गया हो। इससे पहले भी कई नेता राहुल गांधी पर ऐसे बयान दे चुके हैं। फिलहाल इस मामले में अभी तक कांग्रेस की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। लेकिन इतना तय है कि सरोज पांडेय के इस बयान पर कांग्रेस की तरफ से भी जुबानी पलटवार जरूर हो सकता है। दरअसल छत्तीसगढ़ में इसी साल के आखिरी में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इन्हीं चुनावों के मद्देनजर अभी से ही कांग्रेस और बीजेपी में जंग दिखनी शुरू हो गई है।

आपको बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही राहुल गांधी ने मुंबई में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि कोकाकोला कंपनी के मालिक पहले शिकंजी बेचते थे। पार्टी के ओबीसी कन्वेंशन में राहुल ने आगे कहा था कि मैक्डोनाल्ड के मालिक ढाबा चलाते थे जबकि फोर्ड, होंडा और मर्सिडिज जैसी कार कंपनियों के मालिक पहले मैकेनिक थे। राहुल के इस बयान पर विपक्षी दलों ने खूब मजे लिये थे। यहां तक कि सोशल मीडिया में भी उनके इस बयान पर खूब मीम्स और चुटकुले बने थे।

सरोज पांडे मौजूदा समय में भारतीय जनता पार्टी की राज्यसभा सांसद हैं। वह दुर्ग से बीजेपी की मेयर भी रह चुकी हैं। पांडे के नाम लगातार 10 सालों तक दुर्ग का मेयर रहने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। वह साल 2008 में दुर्ग से एमएलए बनीं उसके बाद 2009 के लोकसभा चुनाव में वह भारी मतों से जीत कर लोकसभा भी पहुंची थीं।

  • Tags: chhattisgarh,