ताज़ा खबर
 

छत्तीसगढ़: भूपेश बघेल कैबिनेट में 9 मंत्री आज लेंगे शपथ, 6 विधायकों को मिलेगा पहली बार मौका

छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल के पहले मंत्रिमंडल विस्तार में नौ मंत्री शामिल किए गए हैं। आज रायपुर के पुलिस मैदान में शपथ ग्रहण में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल इन्हें पद व गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी।

भूपेश बघेल, फोटो सोर्स- सोशल मीडिया

छत्तीसगढ़ में कई दिनों के मंथन के बाद आखिरकार भूपेश मंत्री मंडल का चेहरा तय हो गया। भूपेश बघेल की कैबिनेट में आज 9 मंत्री शपथ लेने जा रहे है। प्रदेश में एक मंत्री पद खाली रहने के संकेत है। आज जिन मंत्रियों को शपथ लेना है, उनमें रविंद्र चौबे, मोहम्मद अकबर, शिव डहरिया रुद्र गुरु, उमेश पटेल, कवासी लखमा, प्रेमसाय सिंह टेकाम, जयसिंह अग्रवाल, और अनिला भेड़िया का नाम शामिल बताया जा रहा हैं। शपथ ग्रहण समारोह सुबह 11 बजे पुलिस परेड ग्राउंड में होगा।

दरअसल, हाल ही में कांग्रेस पार्टी ने भारी बहुमत से प्रदेश में सरकार बनाई है। जिसके बाद मुख्यमंत्री के तौर पर भूपेश बघेल का चयन हुआ। प्रदेश में मंत्री मंडल गठन के लिए कई दिनों से मंथन चल रहा था। हाल ही में भूपेश बघेल मंत्री पद के नामों की चर्चा करने दिल्ली आये हुए थे। दिल्ली से हरी झंडी मिलने के बाद आज प्रदेश में मंत्री पद के लिए शपथ ग्रहण होगा। प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया के अनुसार मंत्री मंडल में पहली बार जीते विधायकों को मौका नहीं दिया गया है। नए कैबिनेट में प्रदेश के सभी क्षेत्रों, जाति और वर्गों का प्रतिनिधित्व है। साथ ही अनुभव को भी तरजीह दी गई है।

प्रदेश में भूपेश बघेल के पहले मंत्रिमंडल विस्तार में नौ मंत्री शामिल किए गए हैं। आज रायपुर के पुलिस मैदान में शपथ ग्रहण में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल इन्हें पद व गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी। बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व मंत्री ताम्रध्वज साहू सोमवार देर रात राजभवन पंहुचे थे और वहां उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात कर मंत्रियों की सूची सौंपी थी।

वर्तमान में सक्ती से विधायक और केन्द्रीय मंत्री रहे डॉ. चरणदास महंत को विधानसभा अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं दुर्ग शहर से जीतकर आये वरिष्ठ‌ विधायक अरुण वोरा के उपाध्यक्ष बनाये जाने की संभावना है। बता दें कि अरुण वोरा तीसरी बार विधायक चुने गए हैं।

Next Stories
1 लखनऊ: अमिताभ बच्‍चन ने खरीदी 25 बीघा जमीन, परिवार के नाम राजधानी में 58 बीघा की प्रॉपर्टी
2 नोएडा पुलिस ने कंपनियों को भेजे नोटिस- खुले में नमाज पढ़ते न दिखें कर्मचारी
3 CM योगी आदित्यनाथ पर कंप्यूटर बाबा का हमला, कहा- दलित हनुमान बयान पर मांगें माफी
ये पढ़ा क्या?
X