ताज़ा खबर
 

छत्तीसगढ़: बीजापुर में सुरक्षा बलों ने ढेर किए 10 नक्सली, 11 हथियार बरामद

छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षा बलों ने बीजापुर में 10 नक्सलियों को मार गिराया है।

प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

छत्तीसगढ़ के बीजापुर से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। बता दें कि गुरुवार को सुरक्षा बलों ने एक ऑपरेशन में 10 नक्सलियों को मार गिराया। इस ऑपरेशन में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएसफ) और डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गॉर्ड्स के जवान शामिल थे। यह जानकारी बीजापुर के एसपी मोहित गर्ग ने दी है। बताया जा रहा है कि इस इलाके में नक्सलियों का ट्रेनिंग कैंप चल रहा था।

जारी है सुरक्षा बलोंं का तलाशी अभियानः छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर में गुरुवार को एसटीएफ और डीआरजी के जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई जिसमें सुरक्षा बलों ने 10 नक्सलियों को मार गिराया। इसके साथ ही उनके पास से 11 हथियार भी बरामद किए गए। यह जानकारी एसपी मोहित गर्ग ने दी। फिलहाल सुरक्षा बलों ने हथियारों को जब्त कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। सुरक्षा बलों ने सुनियोजित रणनीति के साथ दुर्गम इलाके में इस कार्रवाई को अंजाम दिया। बता दें कि इससे पहले सुकमा जिले में भी शनिवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक महिला की जान चली गई थी।

एसपी के मुताबिक यह घटना गुरुवार सुबह करीब 11 बजे की है। बताया जा रहा है कि बीती रात इंद्रावती नदी के आसपास नक्सलियों के होने की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस दल को रवाना किया गया। इस दौरान सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। जिसमें 10 नक्सली ढेर हो गए। छत्तीसगढ़ के इन इलाकों में नक्सलियों का आतंक लंबे समय से बरकरार है। इन इलाकों में अब तक सैकड़ों एनकाउंटर हो चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 UP Budget 2019: रामलीला मैदानों को दीवार से घिरवाएगी योगी सरकार, वाराणसी-अयोध्या-मथुरा को बजट में खास तवज्जो
2 UP Budget 2019: आगरा-झांसी के लिए मेट्रो, पढ़ें उत्तर प्रदेश के बजट में योगी सरकार के 10 बड़े ऐलान
3 यूपी: प्रियंका-राहुल- ज्योतिरादित्य के लखनऊ दौरे का ऐलान, जानिए किस दिन करेंगे रोड शो