ताज़ा खबर
 

छत्तीसगढ़: आईटीबीपी कैम्प पर नक्सली हमला, तीन तरफ से घेर कर दागे रॉकेट

अधिकारियों ने बताया कि हमला रणपाल क्षेत्र स्थित आईटीबीपी की 41वीं बटालियन के कंपनी बेस पर हुआ। ऐसा अनुमान है कि हमले को करीब 100 सशस्त्र नक्सलियों ने अंजाम दिया।
Author रायपुर | June 9, 2016 17:30 pm
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रतीक के तौर पर किया गया है।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कोंडागांव जिले में नक्सलियों ने भारत तिब्बत सीमा पुलिस के शिविर पर गोलीबारी की है। इस हमले में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है। पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने गुरुवार (9 जून) को बताया कि जिले के मरदापाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत रानापाल गांव में स्थिति आईटीबीपी के शिविर पर बुधवार (8 जून) की रात नक्सलियों ने गोलीबारी की और देसी पाइप बम से हमला किया था। आईटीबीपी के जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली वहां से भाग गए थे।

सिंह ने बताया कि रानापाल गांव में बन रहे पुल की सुरक्षा के लिए आईटीबीपी के 41वीं बटालियन का शिविर स्थापित किया गया है। बीती रात कुछ नक्सलियों ने दूर से शिविर पर गोलीबारी की। इस दौरान नक्सलियों ने देसी बम भी फेंका। इसके बाद जब जवाबी कार्रवाई हुई तब नक्सली वहां से भाग गए।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद जब जवानों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से कारतूस का खोखा बरामद नहीं किया गया। इससे इस बात की जानकारी मिलती है कि नक्सलियों ने शिविर पर दूर से भरमार बंदूक या कोई देसी बंदूक से हमला किया था। सिंह ने कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में अक्सर नक्सली रात में दूर से पुलिस शिविर पर हमला करते हैं तथा अंधेरे का फायदा उठाकर भाग जाते हैं।

इधर, आईटीबीपी के उप महानिरीक्षक (नक्सल अभियान) एसबी शर्मा ने बताया कि इस घटना से महसूस होता है कि नक्सलियों ने क्षेत्र में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए शिविर पर गोलीबारी की थी। नक्सलियों ने बुधवार (8 जून) बीती रात शिविर पर छिटपुट गोलीबारी की थी। इसके बाद जवानों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली वह वहां से भाग गए थे।

शर्मा से जब पूछा गया कि क्या नक्सलियों ने शिविर पर रॉकेट लॉन्चर भी दागा था तब उन्होंने कहा कि इसे देसी पाइप बम कहना सही होगा। नक्सलियों ने ऐसे चार बम फेंके थे जिसमें से एक ही फटा था। अधिकारी ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली है कि इस घटना में 10 से 15 नक्सली शामिल थे जिन्होंने शिविर पर दूर से गोलीबारी की थी। घटना में सुरक्षा बल का कोई भी जवान हताहत नहीं हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App