ताज़ा खबर
 

Chennai: शख्स को बाल विवाह रुकवाना पड़ा भारी, दूल्हे ने दोस्तों संग किया मर्डर, जानें पूरा मामला

चेन्नई के अयनावरम में 48 वर्षीय जेबासीलन को एक बाल विवाह रूकवाने की भारी कीमत चुकानी पड़ी। दरअसल जेबासीलन के पड़ोस में एक बाल विवाह कराया जा रहा था जिसका उन्होंने विरोध जताया था।

प्रतीकात्मक फोटो फोटो सोर्स-जनसत्ता

चेन्नई के अयनावरम में रहने वाले एक शख्स को सामाजिक बुराई के खिलाफ आवाज उठाने की कीमत अपनी जान गंवाकर चुकानी पड़ी। दरअसल एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर की हत्या का मामला सामने आया है। मृतक की पहचान 48 वर्षीय जेबासीलन के तौर पर हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जेबासीलन के पड़ोस में बाल विवाह हो रहा था। ऐसे में उन्होंने भावी दूल्हे विनोद को यह बताया कि चूंकि दुल्हन नाबालिग है तो शादी करना उसे जेल में डाल सकता है। लेकिन विनोद और उनके माता-पिता ने उनकी सलाह को नजरअंदाज कर दिया और शादी की तैयारी में जुट गए। हालांकि, ऑटो-रिक्शा चालक ने शादी को लेकर पुलिस को सतर्क कर दिया था जिसके बाद समारोह को रोक दिया गया। इसी सिलसिले में नाराज विनोद ने जेबासीलन से बदला लेने की ठानी और रविवार (12 मई) को अपने साथियों के साथ मिलकर जेबासीलन और उनकी पत्नी पर हमला किया। जिसमें जेबासीलन की मौत हो गई जबकि उनकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गईं।

दोस्तों संग रची हत्या की साजिशः पुलिस के मुताबिक विनोद ने अपने छह दोस्तों के साथ हत्या की योजना बनाई। आरोपी राजीव गांधी नगर का रहने वाला है। जेबासीलन पर यह हमला विनोद द्वारा उसकी शादी रूकवाए जाने के एक हफ्ते बाद किया गया।
National Hindi News, 14 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

कब हुआ हमलाः जेबासीलन और पत्नी प्रिसिल्ला पर हमला उस समय किया गया जब वह वे दोनों रविवार (12 मई) को अपनी बेटी की शादी के रिसेप्शन में शिरकत करने जा रहे थे। विनोद और उसके दोस्तों ने जेबासीलन और उसकी पत्नी को घेर लिया और उन पर चाकूओं से वार किया। इसके बाद आरोपियों ने जेबासीलन को बेरहमी से पीटा और उनकी पत्नी को घायल करने के बाद मौके से फरार हो गए।

 

पुलिस कर रही मामले की जांचः घटना के बाद गंभीर रूप से घायल जेबासीलन को निजी अस्पताल ले जाया गया जहां पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। वहीं पीड़ित की पत्नी का गवर्नमेंट स्टेनली मेडिकल कॉलेज में इलाज जारी है। पुलिस ने इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और अन्य आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App