ताज़ा खबर
 

बॉस से मांगे 50 लाख, नहीं दिए तो जान से मारने के लिए बना दिया ऐप से फटने वाला बम

बॉस से फिरौती न मिलने से नाराज इंजीनियर ने खुद ही एक बम बना डाला। लेकिन ऐन मौके पर ब्लास्ट नहीं हुआ और सीसीटीवी की मदद से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

Author चेन्नई | June 11, 2019 6:28 PM
प्रतीकात्मक फोटो फोटो सोर्स-इंडियन एक्सप्रेस

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पुलिस ने एक इंजीनियर को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि इंजीनियर शख्स ने अपनी कंपनी के मालिक से फिरौती नहीं मिलने के चलते आईटी पार्क में रिमोट चालित बम लगा दिया। लेकिन ऐन मौके पर बम ब्लास्ट नहीं हुआ और सुरक्षा कर्मियों ने पुलिस को अलर्ट कर दिया। जिसके बाद सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। उसे अदालत के सामने पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

क्या है मामला: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 29 साल का युवक महिंद्रा टेक सिटी में स्थित एक प्राइवेट फर्म में नौकरी करता था। इस बीच उसे उसे पचास लाख रुपए की जरूरत हुई तो उसने हैरान कर देने वाली तरकीब निकाली। उसने अपने मालिक को एक मेल भेजकर धमकी दी कि अगर वह उसे 50 लाख रुपए नहीं देगा तो वह उनके ऑफिस को बम से उड़ा देगा। लेकिन इस धमकी के बाद भी कंपनी के मालिक ने जब फिरौती नहीं दी तो आरोपी शख्स ने एक रिमोट बम तैयार कर लिया।

खुद बनाया बम और पार्क में कर दिया फिट: अपने मालिक से फिरौती न मिलने से नाराज इंजीनियर युवक ने खुद बम डिवाइस बनाई और ब्लास्ट करने के लिए अपने मोबाइल पर एक ऐप भी डाउनलोड किया। इसके बाद वह आईटी पार्क पहुंचा और यहां गेंद की साइज वाला बम फिट कर दिया।

बम से निकला धुआं: बताया जा रहा है कि आरोपी ने जैसे ही बम को दूर से फोड़ने की कोशिश तो वह ब्लास्ट की जगह धुंआ फेंकते हुए फुस्स हो गया। इसके बाद वहां तैनात सुरक्षा कर्मी अलर्ट हो गए और उन्होंने तत्काल पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब पास के सीसीटीवी कैमरे चेक किए तो आरोपी कंपनी का ही कर्मचारी निकला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X