ताज़ा खबर
 

छत्तीसगढ़ः पंचायत भवन में साथ बंद रखे गए 50 मवेशियों की मौत, सरपंच पर केस; CM बोले- दम घुटने से गई होगी जान

इस घटना के बाद डीएम के निर्देश पर गांव के सरपंच के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है।मैंने डीएम से मामले की जांच के लिए कहा है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

Chattisgarh, 50 Cattles, छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में 50 मवेशियों के मौत का मामला सामने आया है।

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक पंचायत भवन में 50 मवेशियों की मौत का मामला सामने आया है। बिलासपुर के तखतपुर विकासखंड के मेडपार गांव में एकसाथ पचास मवेशियों को एक अस्थाई गोठान में रखा गया था। शनिवार को 50 मवेशियों के दम तोड़ने का मामला सामने आया। बिलासपुर के जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) डॉ. शरण मित्तर ने मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली।

इस घटना के बाद पशु चिकित्सकों की एक टीम भी  मौके पर पहुंची और माामले की जांच कर रही है। इस घटना के बाद डीएम के निर्देश पर गांव के सरपंच के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है।मैंने डीएम से मामले की जांच के लिए कहा है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। बहुत सारे मवेशियों को एक छोटी सी जगह में रखा गया था। हो सकता है इनकी मौत दम घुटने से हुई होगी। पोस्टमार्टम के बाद मामला स्पष्ट हो जाएगा।

इस मामले के सामने आने के बाद लोग सोशल मीडिया पर सूबे की कांग्रेस सरकार पर सवाल उठा रहे हैं। उनका कहना है कि छत्तीसगढ़ सरकार की नरवा गरवा घुरवा बारी की योजना चला रही है 2500 गौठान बनाने का दावा कर रही है गौधन न्याय योजना चला रही है और बिलासपुर के मेड़पार में 50 गाय की मौत का जिम्मेदार कौन है। लोग दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।


स्थानीय लोगों का कहना है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते ग्राम पंचायत के एक पुराने जर्जर भवन के मैदान को ही सरपंच ने अस्थायी गौशाला बनाया है। यहां 100 से ज्यादा गायों को रखा गया है। शनिवार को अचानक 50 गायों की मौत होने के बाद मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि कुछ गायों के मुंह से झाग आ रहा है। मौके पर पहुंच पशु चिकित्सकों की टीम गायों का इलाज कर रही हैं।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना संकटः लॉकडाउन हटाने को हूं तैयार पर मौतों को जिम्मेदारी आप लेंगे?- CM उद्धव ठाकरे का सवाल
2 राम मंदिर निर्माण: भूमि पूजन की तैयारियों का सीएम योगी ने लिया जायजा, हनुमानगढ़ी पहुंच की पूजा, पूरी सड़क को किया गया था सैनेटाइज
3 तीन साल पहले बांध टूटने से भी नहीं लिया सबक, दो साल तक नहीं किया मिट्टी भराव, अब 65 गांव जलमग्न, 6 फीट तक भरा पानी
IPL 2020 LIVE
X