scorecardresearch

दारू से संस्कारी हो गया गांजा? भांग खाने वालों ने कभी रेप किया है…सुनिए BJP विधायक के अद्भुत विचार

भाजपा विधायक के इस बयान के बाद राज्य में सियासत गरमाई हुई है। कांग्रेस ने बीजेपी विधायक के बयान के बाद पार्टी पर निशाना साधा है।

दारू से संस्कारी हो गया गांजा? भांग खाने वालों ने कभी रेप किया है…सुनिए BJP विधायक के अद्भुत विचार
बीजेपी के विधायक डॉ.कृष्णमूर्ति बांधी (फोटो- Screen grab from video- @livemanish_)

छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री और बीजेपी के विधायक डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी का विवादित बयान सामने आया है। मस्तूरी विधायक ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह उनकी निजी राय है कि भांग खाने वाले और गांजा पीने वाले हत्या, बलात्कार या डकैती जैसे संगीन अपराध नहीं करते हैं। भाजपा विधायक के इस अजीबोगरीब बयान की काफी चर्चा हो रही है।

मीडिया से बात करते हुए कृष्णमूर्ति बांधी ने कहा, “मैं अपनी व्यक्तिगत बात करता हूं, मैंने कभी सदन में अपने अध्यक्षों से चर्चा की थी। देखो, जो बलात्कार, हत्याएं, या झगड़ा हो रहा है ये कहीं न कहीं हमारी प्रवृत्ति और दारू-शराब के कारण हो रहा है।” भाजपा विधायक ने आगे कहा, “मैंने विधानसभा में पूछा कि क्या भांग खाने वाले ने कभी हत्या की है। क्या भांग खाने वाले ने कभी किसी का रेप किया हो, डकैती की हो या फिर मारपीट की हो तो बता दें।”

छत्तीसगढ़ के भाजपा विधायक यहीं नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा कि अगर हमें नशे की जररुत है और नशे की जरुरत की पूर्ति कैसे करें तो इसके लिए विधानसभा से एक टीम भी बनी हुई है। उन्होंने कहा कि दारू को बंद करने के लिए भी एक कमेटी बनी हुई है। भाजपा विधायक ने कहा कि उस कमेटी को चाहिए कि इसको देखें कि हम भांग की ओर और गांजा की ओर कैसे आगे बढ़ें।

भाजपा विधायक के बयान के बाद गरमाई सियासत

पूर्व मंत्री ने कहा कि लोगों को अगर नशा चाहिए तो ऐसा नशा जिसमें हत्याएं ना हों, बलात्कार ना हो अपराध ना हो ऐसी प्रवृत्ति को लाएं, ये मेरा अपना विचार है। पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने शराबबंदी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में ये बयान दिया। भाजपा विधायक के इस बयान के बाद राज्य में सियासत गरमाई हुई है। कांग्रेस ने बीजेपी विधायक के बयान के बाद पार्टी पर निशाना साधा है और कहा कि राज्य में भाजपा युवाओं को नशे के रास्ते पर जाने के लिए बढ़ावा दे रही है।

बता दें कि संसद में पूछे गए सवाल के जवाब में भारत सरकार ने कहा है कि देश में करीब 20 लाख नाबालिग भांग का नशा करते हैं, 40 लाख नाबालिग हेरोइन व अन्य ओपीओइड का नशा करते हैं जबकि दो लाख बच्चे कोकीन की गिरफ्त में हैं।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.