ताज़ा खबर
 

बिजली के तार में फंस जाने से जलकर खाक हुआ चार्टर प्लेन, पायलट सहित 6 ने लगाई जमीन पर छलांग

विमान में पायलट समेत सभी छह लोग कूदकर सकुशल बाहर निकल आये। दमकलर्किमयों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

Author आलीगढ़ | Updated: August 27, 2019 7:31 PM
आलीगढ़ में चार्टर प्लेन में लगी भयानक आग (फोटो-पीटीआई)

अलीगढ़ शहर के पास मंगलवार को एक निजी चार्टर विमान में हाईटेंशन बिजली के तार उलझ जाने की वजह से आग लग गयी। इस घटना में हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ है। बिजली विभाग ने मामले पर सफाई देते हुए इसे पायलट की गलती का नतीजा बताया है। उपजिलाधिकारी रंजीत सिंह ने बताया कि गांधी पार्क थाना क्षेत्र में धनीपुर के पास एयर ट्रेनिंग सेंटर में किसी विमान की मरम्मत के लिये सामान और इंजीनियर लेकर दिल्ली से धनीपुर हवाई पट्टी आ रहा एक 10 सीटर निजी चार्टर विमान उतरते वक्त एक हाईटेंशन तार में उलझकर अचानक से नीचे आ गया और उसमें आग लग गयी।

उन्होंने बताया कि विमान में पायलट समेत सभी छह लोग कूदकर सकुशल बाहर निकल आये। दमकलर्किमयों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।
इस बीच, विद्युत विभाग के वरिष्ठ अभियंता धर्मेंद्र सारस्वत ने बताया कि पायलट ने नियमित रनवे के बजाय उस पट्टी पर विमान उतारने की कोशिश की जो अभी चालू नहीं हुई है और वहां बिजली के तार भूमिगत करने का काम किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पायलट ने निर्मांणाधीन रनवे को चालू पट्टी समझकर विमान को उतारने के लिये झुका दिय और इसी वजह से विमान बिजली के तार में फंस गया। उन्होंने बताया कि धनीपुर में मौजूदा रनवे के विस्तार का काम चल रहा है और उसके पास में स्थित हाईटेंशन केबल को हटाने का काम भी प्रगति पर है।
सारस्वत ने बताया कि हाईटेंशन तार को भूमिगत करने के काम में अभी एक सप्ताह और लगेगा।

Next Stories
1 NRC सूची में शामिल न हो पाए जरूरतमंदों को असम सरकार देगी मुफ्त कानूनी मदद
2 Lucknow-Delhi हाइवे पर शाहजहांपुर में बड़ा हादसा, ट्रक ने दो वाहनों को रौंद डाला, 16 लोगों की मौत
3 असम के सीनियर बीजेपी नेता बोले- श्रीकृष्ण की तरह बांसुरी बजाने से ज्यादा दूध देती हैं गायें
ये पढ़ा क्या?
X