ताज़ा खबर
 

क्रिकेटर मोहम्मद शमी पर दहेज प्रताड़ना के आरोप में चार्जशीट दाखिल, वर्ल्ड कप के दौरान होगी सुनवाई!

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के खिलाफ पत्नी की शिकायत के बाद कोलकता पुलिस ने चार्जशीट दायर की है। बताया जा रहा है कि शमी के खिलाफ मामले की सुनवाई विश्वकप के दौरान होगी।

Author Published on: March 15, 2019 8:18 AM
मोहम्मद शमी और पत्नी हसीन जहां फोटो सोर्स- फाइनेंसियल एक्सप्रेस

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ सकती हैं। शमी की पत्नी हसीन जहां की शिकायत पर कोलकाता पुलिस ने उनके खिलाफ चार्जशीट दायर की है। शमी के खिलाफ आईपीसी की धारा 498ए (दहेज प्रताड़ना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि शमी की पत्नी ने पिछले साल शारीरिक शोषण और उन्हें धोखा देने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

वर्ल्ड कप तैयारियों को लग सकता है झटका: बता दें कि मोहम्मद शमी टीम इंडिया का हिस्सा है। आगामी वर्ल्ड कप के लिए उनके नाम की चर्चा भी है, ऐसे में पत्नी हसीन जहां की शिकायत पर दायर हुई चार्जशीट के बाद उनकी वर्ल्ड कप की तैयारियों को भी झटका लग सकता है। बता दें कि शमी पर धारा 498ए और उनके भाई हसीब अहमद पर धारा 498ए और 354ए (यौन उत्पीड़न) का आरोप लगाया गया है। एक पुलिस अधिकारी मुताबिक शमी को अदालत ने तलब किया है और 22 जून को मामले की अगली सुनवाई के दौरान पेश होने के लिए कहा है। गौरतलब है कि वर्ल्ड कप के दौरान सुनवाई के लिए पेश होने पर उन्हें दिक्क्तों का सामना करना पड़ सकता है।

क्या बोली शमी की पत्नी: तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने मीडिया से कहा, “मुझे बताया गया है कि पुलिस ने आईपीसी की धारा 498ए  (घरेलू हिंसा), 354ए (यौन उत्पीड़न) के तहत आरोपपत्र दाखिल किया है।’ बता दें कि हसीन ने पति पर घरेलू हिंसा, शादी के बाद अफेयर से लेकर मैच फिक्सिंग तक के आरोप लगाए थे।

ममता बनर्जी से भी की थी मुलाकात: बता दें कि कोलकाता पुलिस ने शमी के खिलाफ पत्नी की शिकायत पर पिछले साल 8 मार्च को एफआईआर दर्ज की थी। इसके बाद हसीन जहां ने राज्य विधानसभा परिसर में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात की और उन्हें एक अपील सौंपी थी। गौरतलब है कि आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की पार्टी में मिलने के करीब दो साल बाद 7 अप्रैल 2014 को शमी और जहां की शादी हुई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Mumbai CST FOB collapse: ‘कसाब ब्रिज’ भी कहलाता है हादसे वाला पुल, 6 महीने पहले ही मिला था ‘फिटनेस’ सर्टिफिकेट
2 देसी ठेके पर ‘अंग्रेजी’ बेचना चाहती थी कमलनाथ सरकार! फंस गया पेच
3 जयंती भानुशाली मर्डर केसः पूर्व BJP MLA छबील पटेल एयरपोर्ट से गिरफ्तार, SIT ने पूरे परिवार को पकड़ा