ताज़ा खबर
 

Chandrayaan-2: छात्र ने पूछा राष्ट्रपति कैसे बनूं? मोदी का सवाल- पीएम क्यों नहीं, देखें VIDEO

Chandrayaan-2 PM Modi: इसरो सेंटर में एक छात्र ने पीएम मोदी से पूछा कि मेरा लक्ष्य भारत का राष्ट्रपति बनना है। इसके लिए मुझे क्या करना होगा। इस पर पीएम ने उस छात्र से पूछा, राष्ट्रपति ही क्यों? पीएम क्यों नहीं?

student asked how to become president Modi said why not PM in isro center

पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम की चांद पर लैंडिंग देखने के लिए इसरो सेंटर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने 60 स्कूली बच्चों से भी मुलाकात की और उनके सवालों का जवाब भी दिया। इस बीच एक छात्र ने जब पीएम से पूछा कि वह राष्ट्रपति कैसे बन सकता है? तो मोदी ने हंसते हुए पूछा कि प्रधानमंत्री क्यों नहीं बनना चाहते हो? फिर पीएम मोदी ने हंसते हुए बच्‍चे की पीठ थपथपाई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है।


दरअसल, पीएम मोदी शुक्रवार (6 सितंबर) को चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम के चांद की सतह पर उतरने का लाइव टेलीकास्ट देखने बेंगलुरु के इसरो सेंटर पहुंचे थे। इसके साथ वहां पर इसरो द्वारा कराई गई स्पेस क्विज प्रतियोगिता में सफल 60 छात्र भी मौजूद थे। इस दौरान जब पीएम इन बच्चों से मुलाकात कर रहे थे तो एक छात्र ने पूछा, ‘मेरा उद्देश्य भारत का राष्ट्रपति बनना है ऐसे में मुझे इसके लिए क्या करना चाहिए?’ इस सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति क्यों? प्रधानमंत्री क्यों नहीं?’

गौरतलब है कि चांद से सिर्फ 2 किलोमीटर की दूरी पर ही विक्रम लैंडर का संपर्क इसरो सेंटर से टूट गया था। जिसके बाद वहां सन्नाटा पसर गया और निराशा का माहौल बन गया। लेकिन इन सबके बीच पीएम मोदी ने देश के वैज्ञानिकों का हौसला बढ़ाया और कहा कि हम आके साथ हैं और देश को वैज्ञानिकों पर गर्व है। इस दौरान पीएम मोदी और इसरो चीफ का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें वह के सिवन को गले लगाए दिखाई पड़ रहे हैं। वीडियो में इसरो चीफ रोते हुए पीएम से गले मिल रहे हैं और मोदी उनकी पीठ थपथपाकर उनको हिम्मत दे रहे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Chandrayaan 2: उपराष्ट्रपति बोले- केवल लैंडर से संपर्क टूटा है, 1.3 अरब भारतीयों की उम्मीद नहीं
2 Jammu Kashmir: बारामूला में आतंकियों ने बरसाईं गोलियां, 4 साल की बच्ची समेत कई घायल; सेना अलर्ट
3 Chandrayaan-2 का ऑर्बिटर चंद्रमा की कक्षा में सुरक्षित, ISRO के अधिकारी का बयान; जग उठी उम्मीद
ये पढ़ा क्या?
X