scorecardresearch

उत्तराखंडः धामी के उपचुनाव को ऐतिहासिक बता मैदान में उतरे योगी, बोले- पहली बार जनता चुनने जा रही सीएम, जानें लोगों ने कैसे कसे तंज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड का जनपद चम्पावत 31 मई को एक इतिहास बनाने जा रहा है। मां पूर्णागिरी का आशीर्वाद इस बार सीएम धामी को मिलेगा।

cm yogi | Champawat | cm dhami
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी के लिए वोट मांगने चंपावत पहुंचे सीएम योगी। (फोटो सोर्स: @myogiadityanath)।

सीएम योगी शनिवार ( 28 मई, 2022 ) को उत्तराखंड के चंपावत पहुंचे। यहां उन्होंने पुष्कर सिंह धानी के लिए कहा कि जनता को अपना मुख्यमंत्री चुनने का सौभाग्य मिल रहा है। उत्तराखंड के विकास का नेतृत्व अब चंपावत करता दिखाई देगा। सीएम धामी की जीत से यहां के लोग एक नया इतिहास लिखेंगे। उन्होंने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड का जनपद चम्पावत 31 मई को एक इतिहास बनाने जा रहा है। सामान्यतः जनता सांसद, विधायक, प्रधान आदि जन-प्रतिनिधियों को चुनती है। लेकिन चम्पावत के लोग इस बार ‘मुख्यमंत्री’ का चुनाव करने जा रहे हैं। वहीं सीएम के इस दौरे के लेकर लोगों ने तंज भी कसे हैं।

जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने सबसे पहले देवभूमि को नमन किया। कहा कि मां पूर्णागिरी का आशीर्वाद इस बार सीएम धामी को मिलेगा। चम्पावत की पावन धरती पर उमड़ा यह जन सैलाब राष्ट्रवाद, विकासवाद और सुशासन की विजय का सिंहनाद कर रहा है। यहां के हर बूथ पर कमल का फूल खिलना तय है।

योगी ने कहा कि चंपावत की जनता के पास इस बार एक बड़ा अवसर है। इस क्षेत्र के विकास के लिए यहां की जनता को सीएम धामी को अपना समर्थन देना होगा। कहा कि देवभूमि का विकास आज हर कोई देख रहा है। चारधाम यात्रा के लिए पूरे देश से श्रद्धालु उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। योगी ने कहा कि धामी चुनाव जीतेंगे इस बात पर कोई संदेह नहीं है, लेकिन जब तक सफलता हाथ में न आ जाए, तब तक हमारा प्रयास जारी रहना चाहिए। कहा कि चंपावत की स्थापना 1957 में हुई थी। राज्य जल्द ही अपने गठन के 25 साल पूरे करेगा।

सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में विकास की नई ऊंचाइयों को छूता उत्तराखंड अब ‘नए भारत के नए उत्तराखंड’ के रूप में स्थापित हो रहा है। चम्पावत जब 25 वर्षों की अपनी यात्रा पूरी करेगा, तब उसे यादगार बनाने के लिए चम्पावत के पास बहुत कुछ होगा। जो सपने चम्पावत ने देखे थे, विकास के सपने, रोजगार के सपने, इस क्षेत्र के तीर्थों व पर्यटन के विकास की अनंत संभावनाओं को आगे बढ़ाने के सपने…माँ पूर्णागिरी के आशीर्वाद से वे सब सपने साकार होने जा रहे हैं।

सीएम योगी के चम्पावत दौरे को लेकर सोशल कमेंट्स

सीएम योगी के चम्पावत दौरे को लेकर श्रवण शर्मा ( @sharwan24530535) नाम के एक यूजर ने लिखा- ‘उत्तराखंड की जनता मुख्यमंत्री चुनने जा रही है और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री इसका प्रचार करने आ रहे हैं…है ना, देश का एक नया इतिहास…’।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.