ताज़ा खबर
 

रैली में एक लाख मोटरसाइकिल जुटाना भाजपा के लिए चुनौती

भाजपा द्वारा जींद में कुल 18 एकड़ में पांडाल लगाया गया है। इस पांडाल में तीन स्टेज, एक-डी, आवागमन के लिए दो गैलरी, एक प्रेस गैलरी बनाई गई है। आयोजकों ने रैली स्थल को 28 सेक्टरों में बांटा है। एक सेक्टर में औसतन एक हजार कुर्सियां लगाई हैं।
Author February 15, 2018 03:51 am
भाजपा के प्रदेश नेतृत्व ने अमित शाह की जींद रैली के माध्यम से एक लाख मोटरसाइकिलें जुटने और दो लाख युवाओं के जुड़ने का दावा किया है।(file photo)

भारतीय जनता पार्टी की ओर से बृहस्पतिवार को हरियाणा के जींद में आयोजित की जा रही युवा हुंकार रैली में एक लाख मोटरसाइकिल सवार युवाओं को इकट्ठा करना पार्टी के लिए बड़ी चुनौती बन गई है। हालांकि भाजपा के तमाम नेताओं ने पिछले कई दिनों से इसके लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाया हुआ है, लेकिन घोषित लक्ष्य को पूरा करना सभी के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। भाजपा के प्रदेश नेतृत्व ने अमित शाह की जींद रैली के माध्यम से एक लाख मोटरसाइकिलें जुटने और दो लाख युवाओं के जुड़ने का दावा किया है। प्रदेश भाजपा में सत्ता व संगठन से जुड़े तमाम नेताओं ने इस रैली को सफल बनाने के लिए पूरी ताकत झोंक रखी है, क्योंकि अमित शाह हरियाणा से ही मिशन 2019 शुरू करेंगे।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, भाजपा द्वारा जींद में कुल 18 एकड़ में पांडाल लगाया गया है। इस पांडाल में तीन स्टेज, एक-डी, आवागमन के लिए दो गैलरी, एक प्रेस गैलरी बनाई गई है। आयोजकों ने रैली स्थल को 28 सेक्टरों में बांटा है। एक सेक्टर में औसतन एक हजार कुर्सियां लगाई हैं। ऐसे में यह माना जा रहा है कि रैली स्थल पर बैठने की क्षमता 30 हजार के आसपास रहेगी। इसके अलावा जींद के गांव निर्जन व पिंडारा गांव में करीब 36 एकड़ जमीन में पार्किंग बनाई गई है, जिसे अलग-अलग सेक्टरों में बांटकर वाहन खड़े किए जाएंगे।

इस रैली को लेकर भाजपा नेताओं के सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे संदेश ने रैली में जुटने वाली भीड़ को लेकर कई तरह के सवाल खड़े कर दिए हैं। विपक्षी दलों द्वारा सोशल मीडिया पर जुलाना विधानसभा क्षेत्र के युवा नेता अर्जुन पंडित की फेसबुक पोस्ट को वायरल किया जा रहा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि जो भी युवा इस रैली में अपनी बाइक लेकर जाएगा, उसे एक साल तक बजाज की एजंसी में फ्री सर्विस की सुविधा दी जाएगी।

इसके अलावा एक वीडियो वायरल किया जा रहा है जिसमें विकास नामक युवा नेता का वीडियो वायरल किया जा रहा है। इसमें एक व्यक्ति दावा कर रहा है कि उसके और उसके अलावा कई अन्यों को इस रैली में शामिल होने के लिए पांच-पांच सौ रुपए दिए जा रहे हैं। यही नहीं कथित तौर पर पैसे देने की एवज में रैली में शामिल होने वाले लोगों से हरियाणा के पहचान पत्र भी मांगे जा रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.