scorecardresearch

Punjab: कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए 4 नेताओं को खतरा, केंद्र ने दी X कैटेगरी की सुरक्षा

Punjab BJP: पंजाब में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए 4 पूर्व मंत्रियों और नेताओं की सुरक्षा में बढ़ोत्तरी की गई है।

Punjab: कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए 4 नेताओं को खतरा, केंद्र ने दी X कैटेगरी की सुरक्षा
तस्वीर का इस्तेमाल प्रस्तुतीकरण के लिए किया गया है (Source- Express Photo by Shuaib Masoodi)

केंद्र ने पंजाब में बीजेपी के चार नेताओं को X कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराई है। पंजाब बीजेपी के 4 नेताओं को एक्स श्रेणी की सीआरपीएफ सुरक्षा प्रदान की गयी है। सूत्रों के मुताबिक, पंजाब के पूर्व मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू और गुरप्रीत सिंह कांगड़ के साथ-साथ पूर्व विधायक जगदीप सिंह नकई, साथ ही अमरजीत सिंह टिक्का उन नेताओं में शामिल हैं जिन्हें सुरक्षा प्रदान की गयी है।

पंजाब में कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए चार नेताओं को हमले का खतरा है। आईबी की थ्रेट रिपोर्ट के बाद गृह मंत्रालय ने चारों नेताओं की सुरक्षा बढ़ा दी है। मंत्रालय ने इन्हें X कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराई है। पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू, गुरप्रीत सिंह कांगड़, पूर्व एमएलए जगदीप सिंह नकई और अमरजीत सिंह टिक्का को यह सुरक्षा मिली है। अब इन नेताओं को CRPF के जवान सुरक्षा देंगे।

पहले भी बढ़ाई गयी थी बीजेपी के पांच नेताओं की सुरक्षा: गृह मंत्रालय ने अक्टूबर में पंजाब में ही बीजेपी के पांच नेताओं की सुरक्षा बढ़ाई थी। आईबी के अलर्ट के बाद गृह मंत्रालय ने यह कदम उठाया था। खुफिया एजेंसियों ने इन नेताओं को हमले का खतरा बताया था।

पंजाब में पहले जिन नेताओं की सुरक्षा बढ़ाई गई वो सभी हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ BJP में शामिल हुए थे। इन सभी नेताओं को Y कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है। जिन नेताओं को यह सुरक्षा दी गई थी, उनमें पूर्व सांसद अमरीक सिंह अलीवाल, पूर्व विधायक हरजिंदर सिंह ठेकेदार, पूर्व विधायक हरचंद कौर, पूर्व विधायक प्रेम मित्तल, पूर्व संगठन महामंत्री कमलदीप सैनी शामिल हैं।

पंजाब कैबिनेट ने पुरानी पेंशन स्कीम को दी मंजूरी: वहीं, दूसरी ओर पंजाब सरकार ने पुरानी पेंशन स्कीम (Old Pension Scheme) को मंजूरी दे दी है। शुक्रवार (18 नवंबर) को चंडीगढ़ में हुई कैबिनेट की बैठक में इस फैसले पर मुहर लगा दी गई है। मंत्रिमंडल की बैठक के बाद CM मान से पुरानी पेंशन योजना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “मंत्रिमंडल ने पुरानी पेंशन योजना को मंजूरी दे दी है। विस्तृत जानकारी दी जाएगी। पुरानी पेंशन योजना से अनेक कर्मचारियों को फायदा होगा।”

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 19-11-2022 at 11:57:17 am
अपडेट