दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे का ‘टेस्ट’ लेने खुद उतरे नितिन गडकरी, ड्राइवर ने दौड़ा दी 170 की स्पीड से कार, VIDEO देख लोग बोले- हिम्मत की बात

शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस-वे का कार ने निरीक्षण किया। इस दौरान उनकी कार 170 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ती नजर आई।

nitin gadkari
दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस-वे परियोजना का निरीक्षण करते नितिन गडकरी (फोटो- @nitin_gadkari)

दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य तेजी से जारी है। इसके निर्माण और गुणवत्ता पर खुद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी नजर रख रहे हैं। इसी क्रम में गडकरी ने कार से इस एक्सप्रेस-वे का स्पीड टेस्ट लेने के लिए खुद सड़क पर उतर गए।

नितिन गडकरी ने शुक्रवार को रतलाम के पास एक्सप्रेस-वे का कार से निरीक्षण किया। इस निरीक्षण का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। गडकरी जिस गाड़ी पर बैठे थे वो टेस्ट के दौरान 170 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ रही थी। इससे पहले गडकरी ने हेलीकॉप्टर से इस एक्सप्रेस-वे का जायजा लिया था।

सोशल मीडिया पर इस टेस्ट का वीडियो वायरल हो गया और यूजर्स लगातार इस वीडियो पर टिप्पणी कर रहे हैं। लोग इस पर नितिन गडकरी की हिम्मत को तारीफ करते दिख रहे हैं। साथ ही कुछ सुझाव भी दे रहे हैं। वीडियो को मध्यप्रदेश बीजेपी के मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर ने ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा- “केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने रतलाम जिले से गुजरने वाले दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर 170 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से कार चलवाकर स्पीड टेस्ट लिया”।

@khalidanabia ने वीडियो पर रिप्लाई करते हुए लिखा- ये भी बड़ी हिमत का काम है, रोड की टेस्टिंग 170 किमी की स्पीड से। हैट्स ऑफ यू सर।

@bamboriya_om ने ट्वीट करते हुए लिखा- वास्तव मे इसी को मुआयना करना कहते हैं।

ट्विटर यूजर @arvindk38840603 ने भी नितिन गडकरी की तारीफ करते हुए कहा कि वास्तव में इसी को निरीक्षण करना कहते हैं। ग्रेट जॉब सर।

यूजर @vishu247365 ने गड़ियों की लाइसेंसिंग प्रकिया में सुझाव की मांग करते हुए कहा कि यह तो अच्छी बात है, मगर अब गाड़ियों की मजबूती और ड्राइविंग लाइसेंस देने की प्रक्रिया पर भी काम किया जाए। ड्राइविंग लाइसेंस के लिए यूएई मॉडल को अपनाया जाए। जहां लाइसेंस निकालना किसी युद्ध जीतने से कम नहीं है। बहुत ही ध्यान रखा जाता है वहां।

बता दें कि नितिन गडकरी इन दिनों दो दिवसीय दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण पर हैं। यह एक्सप्रेस-वे करीब एक लाख करोड़ की लागत से बन रहा है। इसकी कुल लंबाई 1261 किलोमीटर है। इससे पहले गडकरी, गुजरात में भी जारी इस एक्सप्रेस-वे के हिस्से के निर्माण कार्य का जायजा लेने भरूच गए थे।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट