केरल में इस रणनीति से खत्म होगा कोरोना! राज्य सरकार की मदद के लिए केंद्र भेजेगा टीम

केरल में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। देश के लगभग आधे मामले केरल से ही आ रहे हैं। बढ़ते मामले पर काबू पाने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय एक टीम को केरल भेज रहा है।

Kerala corona, lockdown in kerala
कोरोना पर काबू पाने केंद्रीय टीम जाएगी केरल

केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय कोविड के प्रभावी प्रबंधन के लिए केरल में छह सदस्यों की एक टीम भेजेगी। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के दैनिक मामले अब भी बहुत ज्यादा आ रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा है कि राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) के निदेशक एस के सिंह की अगुवाई में टीम शुक्रवार को केरल पहुंचेगी। टीम यहां उन कुछ जिलों का दौरा करेगी जहां संक्रमण की दर सबसे ज्यादा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर कहा, “ केंद्र सरकार एनसीडीसी निदेशक की अगुवाई में छह सदस्यीय टीम को केरल भेज रही है। केरल में कोविड के मामले अब भी बहुत ज्यादा सामने आने के कारण टीम कोविड प्रबंधन में राज्य के जारी प्रयासों में मदद करेगी।”

मंत्रालय के बयान में बताया गया कि टीम राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ करीब से काम करेगी, जमीनी स्थिति का जायजा लेगी और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए जरूरी जन स्वास्थ्य हस्तक्षेपों की अनुशंसा करेगी।

मौजूदा आंकड़ों के मुताबिक केरल में कोविड-19 के इलाजरत मरीजों की संख्या 1.54 लाख है। जो देश में कुल इलाजरत मामलों का 37.1 प्रतिशत है।  बयान के मुताबिक, राज्य में संक्रमण के दैनिक मामले औसतन 17,443 से अधिक हैं। राज्य में संक्रमण दर भी सबसे ज्यादा 12.93 प्रतिशत है और साप्ताहिक दर 11.97 प्रतिशत है। छह जिलों में संक्रमण की साप्ताहिक दर 10 प्रतिशत से ज्यादा है।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट