ताज़ा खबर
 

केंद्र सरकार ने हटाया अमर सिंह का सुरक्षा घेरा, वापस बुलाए CISF के कमांडो

केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश से नवनियुक्त राज्यसभा सदस्य अमर सिंह को दिया गया सीआईएसएफ का सुरक्षा घेरा वापस ले लिया और राज्य सरकार से नये सिरे से उन्हें किसी तरह के संभावित खतरे का आकलन करने को कहा है।

नई दिल्ली | June 15, 2016 10:25 PM
समाजवादी पार्टी (सपा) के राज्यसभा सदस्य अमर सिंह। (पीटीआई फाइल फोटो)

केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश से नवनियुक्त राज्यसभा सदस्य अमर सिंह को दिया गया सीआईएसएफ का सुरक्षा घेरा वापस ले लिया और राज्य सरकार से नये सिरे से उन्हें किसी तरह के संभावित खतरे का आकलन करने को कहा है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि गृह मंत्रालय की बैठक में फैसला किया गया जिसके बाद लंबे समय से अमर सिंह के साथ तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के सशस्त्र कमांडों को इस सप्ताह की शुरूआत में वापस बुला लिया गया।

सूत्रों के अनुसार केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा तैयार खतरा विश्लेषण रिपोर्ट के आधार पर फैसला किया गया। उत्तर प्रदेश सरकार से नये सिरे से खतरा आकलन करने को कहा गया है और जरूरत पड़ने पर राज्य की ओर से सुरक्षा प्रदान करने को कहा गया है। सिंह को हाल ही में समाजवादी पार्टी से राज्यसभा का सदस्य चुना गया है। सिंह को सीआईएसएफ की सुरक्षा मिली हुई थी। इससे पहले उनके साथ ‘एक्स’ श्रेणी का केंद्रीय सुरक्षा घेरा था जिसमें करीब 10 सशस्त्र कमांडों होते हैं जिनमें से दो 24 घंटे साथ रहते हैं।

Next Stories
1 विवाद के बावजूद तेजस्वी यादव ने स्मृति ईरानी को बोला DEAR, कहा- मंत्री दलित ना होता तो …
2 बिहार टॉपर्स घोटाले का ‘सरगना’ बच्चा यादव गिरफ्तार, भाजपा का दावा- लालू के बेटों को भी जिताने में कर चुका है मदद
3 घर पर केक काटकर लालू ने मनाया 69वां बर्थडे, राबड़ी ने गुलाब देकर किया विश, नीतीश भी रहे मौजूद
यह पढ़ा क्या?
X