ताज़ा खबर
 

CBSE: 10वीं, 12वीं रिजल्ट का Fake नोटिस वायरल, सोशल मीडिया पर ऐसे लिए जा रहे मजे, देखें मजेदार मीम्स

छात्रों और पैरेंट्स को जैसे ही बोर्ड द्वारा फेक नोटिस की जानकारी मिली तो सोशल मीडिया पर मजाकिया मीम्स और चुटकुलों के साथ CBSEResults2020 ट्रेंड करना शुरू कर दिया।

CBSE, CBSE FAKE NOTICE, cbse result date, cbse board result 2020CBSE फेक नोटिस वायरल होने पर मजेदार मीम्स शेयर किए जा रहे हैं। (फोटो -ट्विटर से)

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं बोर्ड के परिणाम जल्द जारी करने वाला है लेकिन इससे पहले अफवाहों का बाजार गरम हो गया है। 10वीं और 12वीं के छात्रों का गला उस वक्त अचानक सूख गया, जब रिजल्ट जारी होने की डेट और टाइम सामने आया! गुरुवार, 09 जुलाई को एक नोटिस सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा जिसमें सीबीएसई 10वीं और 12वीं रिजल्ट जारी होने की तारीख और समय होने का दावा किया गया। नोटिस देखने में हूबहू बोर्ड के नोटिस जैसा ही लग रहा था, यहां तक तक कि एक सीनियर ऑफिसर के हस्ताक्षर भी नोटिस पर थे। और रही सही कमी एक न्यूज एजेंसी ने नोटिस ट्विट कर पूरी कर दी थी। सभी बातों से यह विश्वास हो रहा था कि वाकई में 11 और 13 जुलाई को बोर्ड के रिजल्ट जारी होने वाले हैं। लेकिन कुछ समय बाद ही नोटिस के नकली यानी fake होने का सच सामने आ गया।

उसी न्यूज एजेंसी ने भी तुरंत ट्विट कर फेक नोटिस के गलत होने की खबर दी और माफी मांग ली। सीबीएसई बोर्ड ने भी तेजी से वायरल हो रहे नोटिस का सच सामने रखा और बताया कि अभी तक बोर्ड ने रिजल्ट 2020 जारी होने की तारीख और समय की घोषणा नहीं की है। लेकिन तब तक फेक नोटिस वायरल हो चुका है था।

छात्रों और पैरेंट्स को जैसे ही बोर्ड द्वारा फेक नोटिस की जानकारी मिली तो सोशल मीडिया पर मजाकिया मीम्स और चुटकुलों के साथ #CBSEResults2020 ट्रेंड करना शुरू कर दिया। यहां आप सोशल मीडिया पर नकली नोटिस को लेकर आई मजेदार प्रतिक्रिया का लुत्फ उठा सकते हैं।

बता दें कि,  CBSE बोर्ड ने पिछले महीने यह जानकारी दी थी कि परीक्षा के रिजल्‍ट अब बगैर परीक्षा आयोजित कराए 15 जुलाई तक जारी किए जा सकते हैं। यह फैसला COVID-19 महामारी के कारण मौजूदा हालात और छात्रों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर लिया गया था। बोर्ड ने हाल ही में 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने का फैसला लिया था और मूल्यांक योजना के अनुसार जुलाई के मध्य तक परिणाम घोषित करने की बात कही थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राजस्थान बोर्ड 10वीं 12वीं के रिजल्ट जल्द, इन वेबसाइट्स पर कर सकेंगे चेक, देखें जरूरी जानकारी
2 MBOSE Meghalaya Board HSSLC 12th Result 2020: मेघालय बोर्ड 12वीं क्लास के रिजल्ट, जानिए ऑनलाइन चेक करने का तरीका
3 MBOSE HSSLC 12th Result 2020 @megresults.nic.in: रिजल्‍ट जारी, डायरेक्‍ट लिंक की मदद से यहां से करें चेक
ये पढ़ा क्या?
X