ताज़ा खबर
 

Hathras Case: CBI ने शुरू की जांच, योगी सरकार ने की थी सिफारिश

परिजनों का आरोप है कि स्थानीय पुलिस ने जल्दबाजी में पीड़िता का अंतिम संस्कार किया। हालांकि पुलिस का दावा है कि अंतिम संस्कार परिजनों की इच्छा के अनुसार ही किया गया था।

hathras case cbi yogi adityanathसीबीआई ने हाथरस केस की जांच शुरू कर दी है। (एक्सप्रेस फोटो)

सीबीआई ने हाथरस केस की जांच शुरू कर दी है। इसकी सिफारिश योगी सरकार ने केन्द्र सरकार को भेजी थी। बता दें कि हाथरस के एक गांव में 14 सितंबर को एक दलित युवती के साथ कथित गैंगरेप की घटना हुई थी। इस दौरान गंभीर रूप से घायल हुई पीड़िता ने 29 सितंबर को दिल्ली के एक अस्पताल में दम तोड़ दिया था।

परिजनों का आरोप है कि स्थानीय पुलिस ने जल्दबाजी में पीड़िता का अंतिम संस्कार किया। हालांकि पुलिस का दावा है कि अंतिम संस्कार परिजनों की इच्छा के अनुसार ही किया गया था। इस मामले पर जमकर राजनीति भी हो रही है और विपक्षी पार्टियां योगी सरकार पर निशाना साध रही हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने पीड़िता के परिवार से मुलाकात की और इस दौरान यूपी पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया जिस पर खूब हंगामा हुआ।

हंगामा बढ़ता देख योगी सरकार ने इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। बता दें कि हाथरस कांड में जातीय हिंसा की कथित साजिश का भी खुलासा हुआ है और पुलिस ने इस मामले में पीएफआई और एसडीपीआई से जु़ड़े चार आरोपियों को हिरासत में भी लिया है। अब जांच में ये भी पता चला है कि पीड़िता के घर पर एक फर्जी महिला रिश्तेदार ने डेरा डाला हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स में इस फर्जी रिश्तेदार का नक्सल कनेक्शन सामने आया है। जिसकी जांच की जा रही है।

हाथरस केस की अभी तक की जांच में यह भी खुलासा हुआ है कि जिस रात घटना हुई, उसी रात वारदात से पहले पीड़िता के भाई और हत्याकांड के मुख्य आरोपी संदीप सिंह के बीच काफी देर तक फोन पर बात हुई थी। कॉल डिटेल्स के अनुसार, पीड़िता के भाई ने आरोपी संदीप सिंह के नंबर पर 62 बार कॉल की थी और संदीप ने पीड़िता के भाई के नंबर पर 42 बार कॉल की थी। बातचीत के दौरान दोनों मोबाइल की लोकेशन भी गांव की ही थी। फिलहाल जांच के बाद ही इस पूरे मामले पर तस्वीर साफ हो सकेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 AAP और BJP के ब्लेम गेम के बीच फंसी हिंदूराव अस्पताल के डॉक्टरों की सैलरी, मरीजों को ट्रांसफर करने के आदेश
2 सीएम योगी का विपक्षी दलों पर हमला , कहा- इनकी सोच घटिया, विभाजन इनके DNA में है
3 हाथरस: पूरे देश में राम राज्‍य यात्रा निकालेगी क्षत्रिय महासभा, कहा- निर्दोषों को बचाएंगे