ताज़ा खबर
 

लैंड डीलः पूर्व हरियाणा सीएम भूपेंद्र हुड्डा के घर CBI का छापा, दिल्ली-NCR में 30 ठिकानों पर कार्रवाई

सीबीआई की टीम ने जमीन सौदे को लेकर 30 अलग-अलग ठिकानों पर छापे मारे हैं, जिनमें हुड्डा का घर भी शामिल है। सीबीआई की यह कार्रवाई कथित जमीन घोटाले में की गई है।

रोहतक में सीबीआई की टीम (इनसेट- भूपेंद्र हुड्डा) फोटोः ANI

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) ने शुक्रवार दिल्ली-एनसीआर में ताबड़तोड़ छापेमारी की। इस कार्रवाई की जद में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी आए हैं। सीबीआई की टीम ने जमीन सौदे को लेकर 30 अलग-अलग ठिकानों पर छापे मारे हैं, जिनमें हुड्डा का घर भी शामिल है। सीबीआई की यह कार्रवाई कथित जमीन घोटाले में की गई है। सीबीआई की एक टीम वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के रोहतक स्थित घर में मौजूद है। एक आरटीआई कार्यकर्ता की शिकायत के बाद यह कार्रवाई की गई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक कार्रवाई के समय हुड्डा भी घर पर ही मौजूद थे।

हुड्डा पर हैं ये आरोपः उल्लेखनीय है कि नवंबर में आरटीआई (सूचना का अधिकार) कार्यकर्ता हरिंदर धींगरा ने गुरुग्राम पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें उन्होंने हुड्डा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की थी। उनका आरोप है कि हुड्डा ने नियमों का उल्लंघन कर राजकीय कोष को 500 करोड़ रुपए की चपत लगाई है। आरोप के मुताबिक हुड्डा ने आर्थिक फायदे के लिए इंटरनेशनल रिक्रिएशन एंड एम्यूजमेंट लिमिटेड नाम की कंपनी को 2011 में आवंटित जमीन लीज पर दे दी थी।

बरकरार है एजेंसियों का शिकंजाः देशभर सीबीआई और ईडी जैसी एजेंसियों की लगातार छापेमारी के चलते आर्थिक अनियमितताओं के कई बड़े मामले सामने आए हैं। हाल ही में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और आईएएस बी चंद्रकला के ठिकानों पर भी सीबीआई ने छापा माराा था। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में कई बड़े अस्पतालों के घर इनकम टैक्स की टीम ने भी छापेमारी की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 10% आरक्षण: गुजरात सरकार ने रखी शर्त-1978 के बाद बसने वालों को फायदा नहीं
2 शिवसेना ने सामना में की प्रियंका की तारीफ, लिखा- साबित हो सकती हैं हुकुम की रानी
3 बाबूलाल गौर का शिवराज पर निशाना, पूछा- कैलाश-लक्ष्मीकांत, राघवजी जैसे वरिष्ठों को किसने लगाया ठिकाने?
राशिफल
X