ताज़ा खबर
 

वरिष्ठ आइआरएस अधिकारी के ठिकानों पर सीबीआइ के छापे

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) ने बुधवार को भारतीय राजस्व सेवा (आइआरएस) अधिकारी एम कृष्णास्वामी के परिसरों पर छापे मारे। सीबीआइ ने दावा किया कि कृष्णास्वामी ने आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक छह करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति अर्जित की..

Author नई दिल्ली | December 31, 2015 2:04 AM
केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई).

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) ने बुधवार को भारतीय राजस्व सेवा (आइआरएस) अधिकारी एम कृष्णास्वामी के परिसरों पर छापे मारे। सीबीआइ ने दावा किया कि कृष्णास्वामी ने आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक छह करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति अर्जित की।

सीबीआइ सूत्रों ने कहा कि कृष्णास्वामी और आठ अन्य के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति रखने का मामला दर्ज किया गया है। कृष्णास्वामी 1988 बैच के आयकर आयुक्त रैंक के अधिकारी हैं और फिलहाल चेन्नई में बंदोबस्त आयोग में निदेशक (जांच) पद पर तैनात हैं।

सीबीआइ प्रवक्ता ने यहां कहा कि अन्य आरोपियों ने यह अपराध करने के लिए उन्हें उकसाया। यह भी आरोप है कि लोक सेवक ने चेन्नई और पलानी (तमिलनाडु) के पास अपने पैतृक गांव सहित तमिलनाडु के कई अन्य स्थलों पर अपने नजदीकी परिजनों और बेनामी धारकों के नाम पर काफी संपत्ति जुटाई। सूत्रों ने दावा किया कि अधिकारी ने ‘बेनामी’ संपत्तियों में निवेश किया और नाम बदल कर फिल्म कारोबार में कुछ निवेश किया।

सूत्रों ने दावा किया कि अधिकारी और उनके परिवार के पास 6.1 करोड़ रुपए की संपत्ति है। उन्होंने बताया कि तमिलनाडु के चेन्नई, पलानी व अन्य स्थानों पर 14 जगह छापेमारी की गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App