ताज़ा खबर
 

वरिष्ठ आइआरएस अधिकारी के ठिकानों पर सीबीआइ के छापे

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) ने बुधवार को भारतीय राजस्व सेवा (आइआरएस) अधिकारी एम कृष्णास्वामी के परिसरों पर छापे मारे। सीबीआइ ने दावा किया कि कृष्णास्वामी ने आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक छह करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति अर्जित की..

Author नई दिल्ली | December 31, 2015 2:04 AM
Teacher Scandal, Teacher Scandal in Meghalaya, Ampareen Lyngdoh, Additional Chief Secretary, CBI Filed Case, Case Against Additional Chief Secretary, Minister Ampareen Lyngdoh, State newsकेंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई).

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) ने बुधवार को भारतीय राजस्व सेवा (आइआरएस) अधिकारी एम कृष्णास्वामी के परिसरों पर छापे मारे। सीबीआइ ने दावा किया कि कृष्णास्वामी ने आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक छह करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति अर्जित की।

सीबीआइ सूत्रों ने कहा कि कृष्णास्वामी और आठ अन्य के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति रखने का मामला दर्ज किया गया है। कृष्णास्वामी 1988 बैच के आयकर आयुक्त रैंक के अधिकारी हैं और फिलहाल चेन्नई में बंदोबस्त आयोग में निदेशक (जांच) पद पर तैनात हैं।

सीबीआइ प्रवक्ता ने यहां कहा कि अन्य आरोपियों ने यह अपराध करने के लिए उन्हें उकसाया। यह भी आरोप है कि लोक सेवक ने चेन्नई और पलानी (तमिलनाडु) के पास अपने पैतृक गांव सहित तमिलनाडु के कई अन्य स्थलों पर अपने नजदीकी परिजनों और बेनामी धारकों के नाम पर काफी संपत्ति जुटाई। सूत्रों ने दावा किया कि अधिकारी ने ‘बेनामी’ संपत्तियों में निवेश किया और नाम बदल कर फिल्म कारोबार में कुछ निवेश किया।

सूत्रों ने दावा किया कि अधिकारी और उनके परिवार के पास 6.1 करोड़ रुपए की संपत्ति है। उन्होंने बताया कि तमिलनाडु के चेन्नई, पलानी व अन्य स्थानों पर 14 जगह छापेमारी की गई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भाजपा ने गृह मंत्री जैन से मांगा इस्तीफा
2 पोर्टल के नाम पर सलमान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सकता है खान मार्केट एसोसिएशन
3 क्रिकेटर की मां को रात में घर बुलाया डीडीसीए अधिकारी ने : केजरीवाल
ये पढ़ा क्या?
X