scorecardresearch

Manish Sisodia: मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई की रेड, सात राज्यों के 21 ठिकानों पर छापेमारी

CBI Raid, Delhi Deputy CM Manish Sisodia CBI Raid: वहीं इस पूरे घटनक्रम के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया को देश का सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री बताया है।

Manish Sisodia: मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई की रेड, सात राज्यों के 21 ठिकानों पर छापेमारी
CBI Raid at Manish Sisodia House: मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई की रेड (फोटो सोर्स: @Ani)

CBI Raid at Manish Sisodia House News: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई ने छापा मारा है। दिल्ली सरकार की आबकारी नीति को लेकर सीबीआई की टीम ने छापेमारी की है। 21 ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी जारी है। मनीष सिसोदिया ने सीबीआई की छापेमारी पर ट्वीट कर कहा, “सीबीआई आई है। उनका स्वागत है। हम कट्टर ईमानदार हैं। लाखों बच्चों का भविष्य बना रहे हैं। बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे देश में जो अच्छा काम करता है उसे इसी तरह परेशान किया जाता है। इसीलिए हमारा देश अभी तक नम्बर-1 नहीं बन पाया।”

सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि सीबीआई दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आवास सहित आबकारी नीति मामले में दिल्ली-एनसीआर में 21 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।” दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति को लेकर सीबीआई की टीम 7 राज्यों में छापेमारी कर रही है। पूर्व एक्साइज कमिश्नर गोपी कृष्णा के घर भी सीबीआई की रेड चल रही है।

एक अन्य ट्वीट करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा, ” हम सीबीआई का स्वागत करते हैं। जाँच में पूरा सहयोग देंगे ताकि सच जल्द सामने आ सके। अभी तक मुझ पर कई केस किए लेकिन कुछ नहीं निकला। इसमें भी कुछ नहीं निकलेगा। देश में अच्छी शिक्षा के लिए मेरा काम रोका नहीं जा सकता।”

वहीं मनीष सिसोदिया के घर पर हो रही छापेमारी पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, “जिस दिन अमेरिका के सबसे बड़े अख़बार न्यू यॉर्क टाइम्स के फ़्रंट पेज पर दिल्ली शिक्षा मॉडल की तारीफ़ और मनीष सिसोदिया की तस्वीर छपी, उसी दिन मनीष के घर केंद्र ने सीबीआई भेजी। सीबीआई का स्वागत है। पूरा सहयोग करेंगे। पहले भी कई जाँच/रेड हुईं। कुछ नहीं निकला। अब भी कुछ नहीं निकलेगा।”

वहीं केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट करते हुए कहा, “दिल्ली के शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल की पूरी दुनिया चर्चा कर रही है। इसे ये रोकना चाहते हैं। इसीलिए दिल्ली के स्वास्थ्य और शिक्षा मंत्रियों पर रेड और गिरफ़्तारी। 75 सालों में जिसने भी अच्छे काम की कोशिश की,उसे रोका गया। इसीलिए भारत पीछे रह गया। दिल्ली के अच्छे कामों को रुकने नहीं देंगे।”

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट