गुजरात: CBI ने सरकारी अफसर के घर से बरामद किए एक करोड़ रुपए - Jansatta
ताज़ा खबर
 

गुजरात: CBI ने सरकारी अफसर के घर से बरामद किए एक करोड़ रुपए

मंगलोर सेज के विकास आयुक्त के पद पर तैनात शेवाले और उनकी पत्नी ने कथित तौर पर आय के ज्ञात स्रोत से अधिक की संपत्ति रखी थी।

Author नई दिल्ली | July 16, 2016 4:34 PM
सीबीआई ऑफिस।

सीबीआई ने जब्ती के एक प्रमुख मामले में शनिवार को सूरत मेें विशेष आर्थिक क्षेत्र के तत्कालीन विकास आयुक्त के आवास से एक करोड़ रुपया नकद बरामद करने का दावा किया। आय से अधिक संपत्ति के मामले में अधिकारी के खिलाफ दर्ज एक मामले में तलाशी अभियान के दौरान यह बरामदगी की गयी।
सीबीआई के सूत्रों ने बताया कि भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत विजय कुमार नारायण शेवाले के खिलाफ एक मामला दायर किया गया था। इस समय मंगलोर सेज के विकास आयुक्त के पद पर तैनात शेवाले और उनकी पत्नी ने कथित तौर पर आय के ज्ञात स्रोत से अधिक की संपत्ति रखी थी।

सीबीआई के एक प्रवक्ता ने आज बताया, ‘‘लोक सेवक पर अपने साथ साथ अपनी पत्नी, बेटी और बेटे सहित परिवार के सदस्यों के नाम पर आय से अधिक तकरीबन 5.26 करोड़ रूपये की संपत्ति जमा करने का आरोप है। इस कथित संपत्तियों में आवास..व्यापार..कृषि भूमि शामिल है।’’ उन्होंने दावा किया कि मंगलोर, मुंबई, मालेगांव और नासिक में सात परिसरों पर की गयी छापेमारी में बरामद की गयी कई दस्तावेज अर्जित संपत्तियों और मुंबई में अंधेरी के एक निजी कंपनी कार्यालय से 94.99 लाख रूपये के अलावा जन सेवक के आवास से 99.60 लाख नकदी बरामदगी से संबंधित है।  उन्होंने बताया, ‘‘उनकी पत्नी के नाम पर एक बैंक लॉकर से लगभग 300 ग्राम सोने के जेवरात और लगभग 900 ग्राम चांदी के सिक्के बरामद की गयी है।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App