ताज़ा खबर
 

सीबीआइ ने डीडीसीए से आंतरिक आॅडिट की रपट मांगी

सीबीआइ ने डीडीसीए पर लगे आरोपों के संबंध में दर्ज प्राथमिक जांच के सिलसिले में डीडीसीए की आंतरिक ऑडिट रिपोर्ट मांगी है..

Author नई दिल्ली | January 2, 2016 12:08 AM
केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई).

सीबीआइ ने डीडीसीए पर लगे आरोपों के संबंध में दर्ज प्राथमिक जांच के सिलसिले में डीडीसीए की आंतरिक ऑडिट रिपोर्ट मांगी है। डीडीसीए महासचिव को भेजे गए एक पत्र में विशेष अपराध-2 में पुलिस अधीक्षक एसएस किशोर ने एक अप्रैल 2013 और 31 मार्च 2014 के बीच की अवधि के लिए ‘आंतरिक आॅडिट’ की एक प्रति मांगी है।

आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि सीबीआइ के पत्र में राज्य क्रिकेट एसोसिएशन से आंतरिक आॅडिट रिपोर्ट की सत्यापित प्रति के साथ, जिन दस्तावेजों पर भरोसा किया गया उसे मांगा गया। साथ ही उन्हें यह भी कहा गया कि मामले को सर्वाधिक अत्यावश्यक माना जाए।

पिछले साल दर्ज प्राथमिक जांच की स्थिति के बारे में सीबीआइ प्रवक्ता ने कोई टिप्पणी नहीं की। पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने इससे पहले दावा किया कि सीबीआइ मामले की जांच कर रही है। उन्होंने दावा किया है कि डीडीसीए में भ्रष्टाचार का साक्ष्य उनके पास है। डीडीसीए के उपाध्यक्ष चेतन चौहान ने भी संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा था कि क्रिकेट निकाय की सीबीआइ और एसएफआइओ (सीरियस फ्रॉड एंड इनवेस्टिगेशन आॅफिस) ने जांच की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App