ताज़ा खबर
 

CBI अधिकारी बन ठगी करने वाले ईरानी गैंग के चार शातिर गिरफ्तार…

उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद में पुलिस ने लोगों से नकली सीबीआई बनकर ठगने वाले शातिर ईरानी गैंग का खुलासा किया है। पुलिस की गिरफ्त में आये चार शातिर अपराधियों के पास से ठगी के आभूषणों समेत एक इनोवा गाड़ी बरामद हुयी है।

सीबीआई बनकर ठगने वाले शातिर ईरानी गैंग का खुलासा किया है।

उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद में पुलिस ने लोगों से नकली सीबीआई बनकर ठगने वाले शातिर ईरानी गैंग का खुलासा किया है। पुलिस की गिरफ्त में आये चार शातिर अपराधियों के पास से ठगी के आभूषणों समेत एक इनोवा गाड़ी बरामद हुयी है। स्मार्ट ईरानी गैंग के शातिर देश के कई राज्यों में घटनाओ को अंजाम दे चुके हैं। इनके कारनामे यू ट्यूब पर भी उपलब्ध है। पुलिस गिरफ्तार चारों अभियुक्तों को जेल भेज रही है। जबकि भागे हुए इनके सरगना समेत पांच साथियों की तलाश जारी है। पुलिस अधीक्षक पूर्वी राज कुमार अग्रवाल बुधवार को कलक्टरगंज थाने में स्मार्ट ईरानी गैंग का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि इस गैंग के लोग खुद को सीबीआई व पुलिस अधिकारी बनकर बुजुर्ग लोगों को अपना शिकार बनाते है।

इस गैंग का काम करने का तरीका पूरी तरह से स्मार्ट होता है। यह लोगों को बताते हैं कि आपके क्षेत्र में चेन लूट हो गयी है और उस पर दबाव बनाकर उनके गहने उतरवाकर रुमाल में बांधकर दे देते है। जब वह बुजुर्ग महिला हो या पुरुष घर पहुंचने पर जब रुमाल खोलते है तो उसमें गहने ना होकर कोई दूसरा सामान होता है। स्मार्ट गैंग के दूसरे लोग सुनार की दुकान पर जाकर जेवर देखते हुए कई चीजों को गायब कर देते है। कानपुर महानगर के कई थाना क्षेत्रों में इन्होंने इस तरह की घटनाओं को अंजाम दिया है।पुलिस अधीक्षक का कहना है कि यह लोग मुस्लिम समुदाय के सिया बिरादरी के है। स्मार्ट ईरानी गैंग का सोशल मीडिया के यू ट्यूब पर भी इनकी जानकारी अपलोड है।

 

स्मार्ट ईरानी गैंग के सदस्य जिस शहर में घटना को अंजाम देना चाहते है वंहा पर ना रुककर उसके आस पास किसी दूसरे शहर में अपना डेरा जमाते है। वहा से यह लोग जिस शहर में घटना करनी होती है वंहा लक्जरी गाड़ी व दो मोटरसाइकिल से पहुंचते है। मोटरसाइकिल सवार लोग घटना को अंजाम देते है जबकि लक्जरी गाड़ी में बैठे लोग उसके आस पास रहकर नजर रखते है। यह लोग पूरी प्लानिंग बनाकर घटना को अंजाम देते है।

स्मार्ट ईरानी गैंग के मुख्य सरगना अब्बास व उसके और साथियों की तलाश की जा रही है।देश के कई राज्यों में फैला हैं गैंग का नेटवर्क पुलिस उपाधीक्षक पूर्वी ने बताया कि इस गिरोह में शामिल शातिर कई प्रदेशों में फैले हुए हैं। बताया कि राजस्थान, महारष्ट्र में नकली सीबीआई बनकर लोगों से ठगी कर चुके हैं। इसके अलावा स्मार्ट ईरानी गैंग के सदस्य उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड शहरों में घटनाओं को अंजाम देते हुए मोटी रकम लोगों से ऐंठ चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App