ताज़ा खबर
 

मुंबईः मॉडल के साथ रेप कर पति को भेजे थे अश्लील फोटो, कास्टिंग डायरेक्टर को उम्रकैद

फरवरी 2012 में महिला ने उससे मड आइलैंड जाकर एक होटल में मुलाकात की। घोष ने वहां उसके साथ रेप किया और उसके अश्लील फोटो ले लिए। फिर उसने लगातार मॉडल पर शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव बनाया।

woman prisoner gangraped, hospital, woman brought for treatment raped, woman Raped, rape in Bihar, gang rape, बिहार, मुजफ्फरपुर जिला, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, तेजस्वी प्रसाद यादव, बलात्कार, पुलिसकर्मी, bihar, State news, latest news, news, hindi news, jansattaप्रतीकात्मक चित्र। (फोटोः Freepik)

फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच (यानी काम का मौका देने के एवज में शोषण करना) का मुद्दा अक्सर सामने आता है। ऐसे ही एक मामले में मुंबई की एक सेशन कोर्ट ने कास्टिंग डायरेक्टर को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक रविंद्रनाथ घोष नाम के कास्टिंग डायरेक्टर पर 23 साल की एक एक्टर-मॉडल के साथ शारीरिक और मानसिक शोषण का आरोप था। इस मामले में वह पहले भी जेल की सजा काट चुका है। कोर्ट ने उस पर 1.31 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है, जिसमें से एक लाख रुपए मुआवजे के तौर पर पीड़िता को दिए जाएंगे।

हॉस्पिटल में मिली थी महिलाः 2011 में एक हॉस्पिटल काम करने वाली महिला बताया था कि वह कैमरामेन और कास्टिंग डायरेक्टर है। इसके साथ ही उसे यह भी बताया कि वह एक टेलीविजन सीरिज का प्रोडक्शन कर रहा है। इसके बाद महिला ने एक्टिंग में रुचि दिखाई तो घोष ने उसे मदद का वादा किया। इसके करीब एक महीने बाद उसने महिला को एक टीवी शो में ऑडिशन के लिए भेजा और शारीरिक संबंधों के बदले काम दिलाने का वादा किया।

पहले रेप किया फिर अश्लील फोटो लिएः प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ‘इस घटना के बाद महिला ने घोष से बात करना बंद कर दी। दो हफ्तों बाद जब उसने कॉल का जवाब दिया तो घोष ने उससे मिलने के लिए कहा। फरवरी 2012 में महिला ने उससे मड आइलैंड जाकर एक होटल में मुलाकात की। घोष ने वहां उसके साथ रेप किया और उसके अश्लील फोटो ले लिए। फिर उसने लगातार मॉडल पर शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव बनाया। ऐसा न करने पर उसके अश्लील फोटो उसके पति को भेजने की धमकी भी दी। मार्च 2012 तक वह लगातार उसका रेप करता रहा।’

पीछा छोड़ने के मांगे एक लाख रुपएः घोष से पीछा छुड़ाने के लिए मॉडल ने जॉब बदल ली। लेकिन वह नई जगह भी लगातार आता रहा। इसके बाद वह सापूतारा में पति के पास चली गई और दिसंबर 2012 में वापस मुंबई लौटी। तब वह गर्भवती थी। इसी दौरान घोष ने उससे मुलाकात की संबंध खत्म करने के लिए एक लाख रुपए की मांग की। महिला ने बच्चे को जन्म देने के बाद पैसे देने के लिए सहमति जताई। 2013 में उसने अपना फोन नंबर बदल लिया।

पति और बॉस को भेजे अश्लील फोटोः दिसंबर 2013 में महिला की शिकायत के बाद घोष को गिरफ्तार कर लिया गया। लेकिन महिला का आरोप है कि वह जेल से भी उसे धमकी भरे पत्र लिखता रहा। बाद में उसने ये फोटो महिला के पति और उसके बॉस को भेज दिए। ये फोटो देखने के बाद महिला के पति ने उसे और उसके नवजात को छोड़ दिया।

Next Stories
1 Karunya Plus Lottery Results: आज इस लॉटरी नंबर को मिले 80 लाख रुपये, ये है बाकी विजेताओं की लिस्ट
2 खदान में फंसे मजदूरों पर मेघालय सरकार को SC की फटकार- ‘जिंदा हैं या नहीं, जैसे भी हैं बाहर निकालो, हम रेस्क्यू से संतुष्ट नहीं’
3 IRCTC: रिजर्वेशन चार्ट बनने के बाद भी यात्री देख सकेंगे सीट खाली है या नहीं, रेलवे कर रहा इंतजाम
ये पढ़ा क्या?
X