ब्राह्मण समाज पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर CM भूपेश बघेल के पिता पर केस दर्ज, मुख्यमंत्री बोले- कानून से ऊपर कोई भी नहीं

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि शुरू से ही उनके पिता के साथ उनके वैचारिक मतभेद रहे हैं और सबको इसके बारे में पता है। हमारे राजनीतिक विचार पूरी तरह से अलग हैं।

bhupesh baghel
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने पिता के बयानों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इससे उन्हें दुख हुआ है और इस मामले में पुलिस द्वारा उचित कार्रवाई की जाएगी। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

पिछले दिनों उत्तरप्रदेश में एक कार्यक्रम के दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने ब्राह्मण समाज को लेकर आपतिजनक टिप्पणी की थी। अब इस मामले में छत्तीसगढ़ पुलिस ने भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल के खिलाफ केस दर्ज किया है। पिता के ऊपर केस दर्ज होने पर प्रतिक्रिया देते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि उनकी सरकार में कोई भी कानून के ऊपर नहीं है।

दरअसल पिछले दिनों लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने ब्राह्मण समाज पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए कहा था कि वोट हमारा राज तुम्हारा नहीं चलेगा। हम ब्राह्मणों को गंगा से वोल्गा भेजेंगे क्योंकि वो परदेशी हैं। जिस तरह से अंग्रेज लोग आए और चले गए। उसी तरह से ये ब्राह्मण लोग या तो सुधर जाएं या गंगा से वोल्गा जाने के लिए तैयार हों।

नंद कुमार बघेल के इन बयानों के खिलाफ रायपुर पुलिस ने धारा 153-A और धारा 505-A के तहत मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने सांप्रदायिक माहौल ख़राब करने और सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। नंद कुमार बघेल के इन बयानों को लेकर बीजेपी भी कांग्रेस सरकार पर हमलावर है। पिछले दिनों ब्राह्मण समाज के लोगों ने राज्यपाल से भी इस मसले पर मुलाक़ात की थी और कार्रवाई करने को लेकर ज्ञापन सौंपा था।

वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी अपने पिता के बयानों और उनपर दर्ज हुए केस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। भूपेश बघेल ने कहा कि उनके पिता के द्वारा की गई टिप्पणी से उन्हें भी दुख हुआ है। साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ लोगों द्वारा यह बात कही जा रही है कि नंद कुमार बघेल पर कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी क्योंकि वे उनके पिता हैं। लेकिन मैं ये साफ़ कर देना चाहता हूं कि उनकी सरकार सभी को एक समान दृष्टि से देखती है। उनकी सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है चाहे मुख्यमंत्री के 86 साले के पिता क्यों नहीं हो।

इसके अलावा भूपेश बघेल ने यह भी कहा कि शुरू से ही उनके पिता के साथ उनके वैचारिक मतभेद रहे हैं और सबको इसके बारे में पता है। हमारे राजनीतिक विचार पूरी तरह से अलग हैं। एक पुत्र के रूप में मैं उनका सम्मान करता हूं लेकिन एक मुख्यमंत्री के नाते ऐसी गलती को माफ़ नहीं किया जा सकता है जिससे व्यवस्था बिगड़े। साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस द्वारा उचित कार्रवाई की जाएगी।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट