scorecardresearch

मौलाना खैरुल इस्लाम के जनाजे में शामिल होने पर कांग्रेस सांसद और AIUDF विधायक के खिलाफ FIR

असम के नगांव ज़िले में मौलाना खैरुल इस्लाम के अंतिम संस्कार के दौरान हजारों की संख्या में लोग जुटे। जिसके बाद प्रशासन ने कार्यवाही करते हुए इस अंतिम संस्कार में शामिल होने वाले कांग्रेस सांसद और AIUDF विधायक के खिलाफ एफ़आईआर दर्ज़ की है।

कांग्रेस सांसद प्रद्युत बोरदोलोई और ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के विधायक अमीनुल इस्लाम के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

कोरोना वायरस का प्रकोप देश में थमने का नाम नहीं ले रहा है। रोजाना यहां हजारों की संख्या में संक्रमित मामले सामने आ रहे हैं। वहीं सैकड़ों की संख्या में मौत हो रही हैं। संक्रमण से बचने के लिए लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कर रहे है ऐसे में किसी भी अंतिम संस्कार में 20 से ज्यादा लोगों को जाने की इजाजत नहीं है। लेकिन असम के नगांव ज़िले में मौलाना खैरुल इस्लाम के अंतिम संस्कार के दौरान हजारों की संख्या में लोग जुटे। जिसके बाद प्रशासन ने कार्यवाही करते हुए इस अंतिम संस्कार में शामिल होने वाले कांग्रेस सांसद और AIUDF विधायक के खिलाफ एफ़आईआर दर्ज़ की है।

नागांव एसपी ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई के हवाले से बताया कि पिछले हफ्ते नागालैंड में मौलाना खैरुल इस्लाम के अंतिम संस्कार के दौरान लॉकडाउन मानदंडों के उल्लंघन के मामले में कांग्रेस सांसद प्रद्युत बोरदोलोई और ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के विधायक अमीनुल इस्लाम के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वे इस कार्यक्रम में उपस्थित थे।

अमिनुल इस्लाम के पिता खैरुल इस्लाम का 2 जुलाई को देहांत हो गया था। 87 साल के उनके पिता नॉर्थ ईस्ट में ऑल इंडिया जमात उलेमा और आमिर-ए-शरियत के उपाध्यक्ष थे। लिहाजा वो अपने इलाके में बेहद मशहूर थे। ऐसे में उनके जनाजे में हजारों की संख्या में लोग पहुंच गए। जिला प्रशासन के मुताबिक करीब 10 हजार लोग वहां मौजूद थे।

इससे पहले नागांव के डिप्टी कमीशनर जाधव सैकिया ने कहा कि ‘दो केस दर्ज किये गये हैं। एक पुलिस के द्वारा और दूसरा स्पॉट पर मौजूद मजिस्ट्रेट के जरिए। जाधव सैकिया ने यह भी बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने के खतरे को देखते हुए 3 गांवों में लॉकडाउन किया गया है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट