ताज़ा खबर
 

लापरवाही से वाहन चलाने के मामले में राजनयिक के खिलाफ मामला दर्ज

इस दुर्घटना में राजनयिक और महिला दोनों के वाहन क्षतिग्रस्त हो गए लेकिन कोई घायल नहीं हुआ।

नई दिल्ली | June 15, 2016 3:00 AM
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

वियतनाम के एक राजनयिक के खिलाफ दक्षिणी दिल्ली के वसंत कुंज क्षेत्र में लापरवाही से वाहन चलाने का एक मामला दर्ज किया गया है। यह घटना रविवार तड़के की है, जब वियतनामी राजनयिक गुयेन दु खान्ह एक पार्टी से संदिग्ध रू प से नशे की हालत में अपनी टोयोटा कार से लौट रहे थे। उन्होंने 42 साल की एक महिला के वाहन में टक्कर मार दी।

जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने घटना के बारे में एक रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेज दी है। इस दुर्घटना में राजनयिक और महिला दोनों के वाहन क्षतिग्रस्त हो गए लेकिन कोई घायल नहीं हुआ। महिला की पहचान आरती गुप्ता के रू प में हुई है। मामले में वसंत कुंज (दक्षिण) पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 238 व 279 के तहत एक मामला दर्ज कर लिया गया है। खान्ह को गिरफ्तार नहीं किया जा सका क्योंकि उन्हें राजनयिक छूट प्राप्त है। वे बतौर प्रथम सचिव भारत में तैनात हैं। गृह मंत्रालय के निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


घरेलू सहायिका मुक्त: माडल टाउन इलाके में एक घरेलू सहायिका को बंधन मुक्त किया गया है। पश्चिम बंगाल की इस सहायिका को छह साल से एक घर में बंधक बनाकर रखकर घरेलू काम कराया जा रहा था। दिल्ली महिला आयोग ने एक सूचना पर उसे बंधन मुक्त किया। बताया जा रहा है कि उसे बिना वेतन के काम करने को मजबूर किया गया था। चाइल्ड वेलफेयर सोसायटी के सामने उसे बयान के लिए पेश कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

सिपाही बन कर रंगदारी वसूलने के आरोप में गिरफ्तार: दिल्ली ट्रांसपोर्ट कंपनी के दफ्तर में कांस्टेबल बनकर रंगदारी वसूलने वाले एक फर्जी पुलिसवाले को दक्षिणी जिला पुलिस ने गिरफ्तार करने का दावा किया है। मुकेश उर्फ सुभाष नाम के इस युवक के खिलाफ पांच मामले दर्ज पाए गए हैं। वह तिपहिया और व्यावसायिक वाहनों का चालान के नाम पर शोषण करता था। उसके बपास से देशी पिस्तौल, दो कारतूस और नकली पुलिस का ड्रेस मिला है।

Next Stories
1 ‘अब समय आ गया है जब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस्तीफा दे देना चाहिए’
2 RSS ने किया मोदी का गुणगान, मोदी को बताया भारत और अमेरिका के बीच बढ़ता हुआ संबंध
3 RSS ने यूपी सपा सरकार पर बोला हमला, कहा- हिंदुओं के अधिकारों को नजरंदाज करने की चुकानी पड़ सकती है कीमत
ये पढ़ा क्या?
X