ताज़ा खबर
 

जमीन घोटाले में बीजेपी सांसद की पत्नी पर केस, 19 करोड़ की जमीन 3 में खरीदने का आरोप

जमीन घोटाले के एक मामले में पुलिस ने निशिकांत दुबे की पत्नी सहित 5 पर केस दर्ज़ किया है। उन पर विलियम्स टाउन हनुमान टिकरी मोहल्ले में एलओकेसी धाम की करीब 19 करोड़ की जमीन 3 करोड़ में खरीदने का आरोप है।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: January 20, 2021 11:51 AM
LOKC Dham Land Registry Dispute, Deoghar DC canceled LOKC Dham Land Registry, Godda MP Nishikant Dubey, Godda MP Nishikant Dubey wife Anamika Gautam,पुलिस ने निशिकांत दुबे की पत्नी सहित 5 पर केस दर्ज़ किया है। (file)

भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद निशिकांत दुबे अक्सर अपने बयानों को लेकर विवादों में बने रहते हैं। लेकिन इस बार उनकी पत्नी की मुसीबतें बढ़ती दिखाई दे रही हैं। जमीन घोटाले के एक मामले में पुलिस ने निशिकांत दुबे की पत्नी सहित 5 के खिलाफ केस दर्ज़ किया है। उन पर विलियम्स टाउन हनुमान टिकरी मोहल्ले में एलओकेसी धाम की करीब 19 करोड़ की जमीन 3 करोड़ में खरीदने का आरोप है।

इस मामले में पुलिस ने उनकी पत्नी अनामिका गौतम और चार अन्य लोगों पर केस दर्ज़ किया है। उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी देवघर मंजूनाथ भजंत्री ने निशिकांत दुबे की पत्नी के नाम पर रजिस्टर्ड एलओकेसी धाम की जमीन की रजिस्ट्री रद कर दी है। साथ ही इस मामले में उपायुक्त के आदेश पर अवर निबंधक राहुल चौबे ने देवघर नगर थाना में अनामिका गौतम समेत पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसके अलावा उपायुक्त ने इसकी जांच ईडी से कराने की बात कही है।

अवर निबंधक द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी में कहा गया है-उपायुक्त के न्यायालय से पारित आदेश एवं राजस्व, निबंधन व भूमि सुधार विभाग के अधिसूचना के तहत दस्तावेज कपटपूर्ण मानते हुए उक्त निबंधन को रद करने का आदेश उपायुक्त ने जारी किया था। इस आदेश के आलोक में अवर निबंधक द्वारा दर्ज कराए गए मामले में जमीन के विक्रेता पुरनदाहा मोहल्ला निवासी संजीव कुमार, एचके बनर्जी रोड निवासी कमल नारायण झा, क्रेता ऑनलाइन इंटरटेनमेंट प्रा.लि. की प्रोपराइटर अनामिका गौतम, पहचानकर्ता बंपास टाउन मोहल्ला निवासी देवता पांडेय, गवाह कास्टर टाउन निवासी सुमित कुमार सिंह को आरोपित बनाया गया है।

बता दें दुबे की पत्नी के नाम पर देवघर की एलओकेसी धाम की जमीन 29 अगस्त 2019 को रजिस्टर्ड हुई थी। सांसद की पत्नी पर आरोप है कि उन्होंने सिर्फ 3 करोड़ रुपये देकर जमीन की रजिस्ट्री अपने नाम करा ली, जबकि जमीन की कीमत 18.94 करोड़ रुपये है। इस मामले को लेकर अनामिका गौतम के खिलाफ शशि सिंह और विष्णुकांत झा ने शिकायत की थी। इसी शिकायत पर सुनवाई करते हुए उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी ने जमीन की रजिस्ट्री रद्द कर दी।

Next Stories
1 बिहार में 1 और कत्ल: चाकू से गोद कर BHIM Army के पूर्व जिलाध्यक्ष की हत्या!
2 दिल्ली दंगा : चार्जशीट पढ़ने को पर्याप्त वक्त नहीं दिया गया- कोर्ट से बोले आरोपी
3 ‘योगीराज में है अघोषित आपातकाल’, जेल से छूटे AAP के सोमनाथ भारती, कहा- 200 घंटे क्या, 200 दिन भी बंद रखोगे, तो भी जीतेगा केजरीवाल मॉडल!
यह पढ़ा क्या?
X