ताज़ा खबर
 

कैप्टन अमरिंदर की मां की हालत स्थिर, अस्पताल में हैं भर्ती

पंजाब के अगले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की मां मोहिंदर कौर (95) की हालत स्थिर है। तबियत ठीक नहीं होने के कारण उन्हें कल रात पीजीआईएमईआर में भर्ती करवाया गया था।

Author March 15, 2017 18:38 pm
पंजाब के सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह। (फाइल फोटो)

पंजाब के अगले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की मां मोहिंदर कौर (95) की हालत स्थिर है। तबियत ठीक नहीं होने के कारण उन्हें कल रात पीजीआईएमईआर में भर्ती करवाया गया था। पहले कौर को पटियाला के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था लेकिन बाद में उन्हें यहां पीजीआईएमईआर में गेस्ट्रो-एनटेराइटिस :जठरांत्र शोथ: विभाग में भर्ती करवाया गया। अस्पताल के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘उनकी हालत स्थिर है और चिकित्सक उनकी हालत पर नजर रखे हुए हैं। दिन में उन्हें निजी वार्ड में रखा गया।’’

कौर पटियाला से कांग्रेस की सांसद रह चुकी हैं। उनके 75 वर्षीय बेटे कैप्टन अमरिंदर सिंह, जो कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख भी हैं, पंजाब के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर कल शपथ लेंगे। पंजाब की 117 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस ने 77 सीटें जीती थीं। चुनाव परिणाम 11 मार्च को घोषित किए गए थे।

पंजाब में कांग्रेस को 77, आम आदमी पार्टी को 20, शिरोमणि अकाली दल को 15 तथा भारतीय जनता पार्टी को 03 सीटों पर जीत मिली थी। इस चुनाव में आप को समर्थन करने वाली लोक इंसाफ पार्टी ने दो सीटों पर जीत दर्ज की। चुनाव परिणाम के बाद इस बात के साफ संकेत मिल गए कि चुनाव के समय सबसे अधिक चर्चा का केंद्र रहे डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों ने अकाली-भाजपा गठबंधन को समर्थन नहीं दिया।

जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह को फोन करके विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी की भारी जीत पर बधाई दी। इस क्रम में, मोदी ने कैप्टन सिंह को पंजाब के विकास के लिए उनकी सरकार को पूरा समर्थन देने का भरोसा भी दिया।

पांच बार के मुख्यमंत्री रहे बादल ने पंजाब कांग्रेस के प्रमुख अमरिंदर सिंह को हरा कर अपनी लांबी सीट बरकरार रखी। वैसे अमरिंदर ने अपना पारंपरिक गढ़ पटियाला सीट को बचा लिया। शिअद और भाजपा को 31 फीसद मत, कांग्रेस को 38 फीसद और आप को 23 फीसद मत मिले।

विधानसभा चुनाव नतीजे 2017: पंजाब में कांग्रेस को बढ़त मिलने पर कांग्रेस समर्थकों ने चंडीगढ़ में मनाया जश्न

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App