ताज़ा खबर
 

कनाडा ने लगाया अमरिंदर की जनसभा पर प्रतिबंध

अमरिन्दर को विदेश सचिव एस. जयशंकर द्वारा सूचित किया गया कि कनाडाई सरकार ने शनिवार से शुरू हो रही उनकी प्रस्तावित यात्रा के दौरान उन्हें जनसभा करने की अनुमति नहीं दी है।

Author टोरंटो | April 23, 2016 8:14 AM
caption Amarinder Singh,punjab election,canada public meeting of amarinder singh rahul gandhi, congress, 2017 assembly elections, punjab congress, india news, कैप्टन अमरिंदर सिंह, पंजाब चुनाव, 2017 विधानसभा चुनाव, कनाडा जनसभा, कांग्रेसप्रतीकात्मक चित्र

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिन्दर सिंह को टोरंटो और वैंकुवर में प्रवासी भारतीयों के साथ बातचीत की अनुमति नहीं मिली है। अनुमति नहीं देने के कनाडाई सरकार के इस कदम को एक ‘प्रतिबंध आदेश’ करार देते हुए उन्होंने इस घटनाक्रम पर अपना विरोध जताने के लिए कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूयूडो को शुक्रवार को पत्र लिखा। अमरिन्दर को विदेश सचिव एस. जयशंकर द्वारा सूचित किया गया कि कनाडाई सरकार ने शनिवार से शुरू हो रही उनकी प्रस्तावित यात्रा के दौरान उन्हें जनसभा करने की अनुमति नहीं दी है।

ट्रूयूडोू को लिखे दो पेज के अपने पत्र में अमरिन्दर ने कहा, ‘‘ यह एक प्रतिबंध आदेश जैसा लगता है जिसने कनाडाई जैसे एक लोकतांत्रिक देश की एक बहुत खराब छवि पेश की है। मुझे जनसभा करने की अनुमति देने से मना करना आश्चर्य में डालने वाला है खासकर ऐसे समय में जब कुछ सप्ताह पहले ही आपने निजी रूप से कोमागाटा मारू हादसे को लेकर अफसोस जाहिर किया।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चंडीगढ़: डिस्को में शॉर्ट स्कर्ट्स पहनने पर लगी रोक: रिपोर्ट
2 पाक जेल में मारे गए किरपाल सिंह का शव पहुंचा भारत, फूट-फूट कर रोई बहन
3 Udta Punjab trailer: पंजाब पुलिस ने भेजी खुफिया रिपोर्ट, नाराज सरकार लगा सकती है बैन
IPL 2020 LIVE
X