ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल में बीजेपी की रथयात्रा पर कलकत्ता हाईकोर्ट आज सुनाएगी फैसला

पश्चिम बंगाल में बीजेपी की प्रस्तावित रथयात्रा के मुद्दे पर कलकत्ता हाईकोर्ट आज (गुरुवार को) फैसला सुनाएगी। अदालत ने इस मामले की सुनवाई बुधवार को भी की थी।

कलकत्ता हाईकोर्ट (फोटो सोर्स: एक्सप्रेस आर्काइव)

पश्चिम बंगाल में बीजेपी की प्रस्तावित रथयात्रा के मुद्दे पर कलकत्ता हाईकोर्ट आज (गुरुवार को) फैसला सुनाएगी। अदालत ने इस मामले की सुनवाई बुधवार को भी की थी। उस दौरान कोर्ट की एकल पीठ ने कहा कि गुरुवार को बीजेपी के वकीलों को अपनी अंतिम दलील पेश करने के लिए 15 मिनट और राज्य सरकार को 10 मिनट का समय दिया जाएगा। उसके बाद अदालत अंतिम फैसला सुनाएगी।

बीजेपी के वकील के मुताबिक, अदालत ने बुधवार को दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। गुरुवार को एक बार फिर दोनों पक्षों की अंतिम दलीलें सुनी जाएंगी, जिसके बाद अदालत अपना फैसला सुनाएगी। सुनवाई के दौरान जज तपोव्रत चक्रवर्ती ने बीजेपी के वकील से कहा कि अदालत रथयात्रा की अनुमति दे सकती है, लेकिन उससे सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ा और कानून व व्यवस्था की समस्या बनी तो क्या होगा?

गौरतलब है कि अदालत ने राज्य सरकार से बीजेपी नेताओं के साथ पिछले सप्ताह हुई बैठक की वीडियो फुटेज मांगी थी। राज्य सरकार ने बीते शनिवार बीजेपी की प्रस्तावित रथयात्रा की अनुमति देने से इनकार करते हुए कहा था कि इससे सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ने और कानून व व्यवस्था की समस्या होने का अंदेशा है।

 

बुधवार को सुनवाई के दौरान जज और एडवोकेट जनरल के बीच बहस भी हुई। जज ने कहा कि अगर खुफिया विभाग की रिपोर्ट को आधार मानें तो राज्य में किसी भी रैली की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App