ताज़ा खबर
 

Jharkhand: गढ़वा जिले में यात्रियों से भरी बस गहरी खाई में गिरी, 6 की मौत, 43 घायल

झारखंड के गढ़वा जिले के गढ़वा-रंका मार्ग पर छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से गढ़वा आ रही एक निजी बस गहरी खाई में गिर गई। इस घटना में 6 यात्रियों की मौत हो गई। वहीं 43 लोग घायल हो गए।

Author गढ़वा | Published on: June 25, 2019 1:52 PM
गढ़वा जिले में यात्रियों से भरी बस गहरी खाई में गिरी फोटो सोर्स- ANI

झारखंड के गढ़वा जिले के गढ़वा-रंका मार्ग पर मंगलवार (25 जून) तड़के करीब तीन बजे छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से गढ़वा आ रही एक निजी स्लीपर यात्री बस अंधा मोड़ पर गहरी खाई में गिर गई। इस घटना में छह यात्रियों की मौत हो गई और 43 घायल हो गए। गढ़वा की पुलिस अधीक्षक शिवानी तिवारी ने बताया कि गढ़वा के शकर सोता स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दो दर्जन से अधिक यात्री भर्ती है जिनमें एक सीआरपीएफ का जवान भी शामिल है।

अंबिकापुर से गढ़वा जा रही थी बसः पुलिस अधीक्षक शिवानी तिवारी ने बताया कि बस अंबिकापुर से गढ़वा की ओर आ रही थी और आशंका है कि चालक के नियंत्रण खोने से दुर्घटना हुई। घटना के समय सभी यात्री सोए हुए थे जिससे हताहतों की संख्या काफी बढ़ गई । जानकारी के मुताबिक अभी भी कई यात्रियों के बस के नीचे दबे होने की खबर सामने आ रही है। वहीं घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है।

National Hindi News, 25 June 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

घायलों को रिम्स किया गया रेफरः पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घायलों में से तीन की गंभीर हालत देखते हुए उन्हें रांची के रिम्स अस्पताल रेफर किया गया है। इससे पहले हिमाचल प्रदेश के कुल्लू शहर में  गुरुवार ( 20 जून) को एक प्राइवेट बस गहरी खाई में गिर गई थी। इस दौरान इस हादसे में 44 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं 30 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। यह हादसा कुल्लू से शहर से 50 किलोमीटर दूर स्थित बंजार के पास हुआ था। जानकारी के मुताबिक बस में क्षमता से ज्यादा यात्री सवार थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक 42 सीटर वाली इस प्राइवेट बस मे 75 से ज्यादा यात्री सवार थे। यह हादसा इतना भीषण था कि खाई में गिरने से बस के परखच्चे उड़ गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 UP Police की पहल: डायल-100 गाड़ियों में गश्त के दौरान बजेगा- ‘जागते रहो-जागते रहो’
2 ओडिशा: ट्रेन और प्लैटफॉर्म के बीच गिरा मुसाफिर, बचाने के लिए जान पर खेल गया RPF का कॉन्स्टेबल
3 Mathura: अवैध कब्जा हटाने गए अफसरों पर ग्रामीणों ने किया पथराव, महिला सिपाही समेत 4 घायल
ये पढ़ा क्या?
X