ताज़ा खबर
 

GIP मॉल के बर्गर किंग स्टोर का सेल्स मैनेजर करता था कार्ड की क्लोनिंग, CCTV फुटेज से देखता था पिन नंबर

नोएडा के जीआईपी मॉल में बतौर सेल्स मैनेजर काम करने वाले एक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बता दें कि शख्स पर आरोप है कि वो अपने ग्राहकों का डाटा एटीएम कार्ड क्लोन करने वाले गैंग को बेचता था और उनसे पैसे कमाता था।

Author February 12, 2019 9:17 PM
फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

नोएडा के जीआईपी मॉल में बतौर सेल्स मैनेजर काम करने वाले एक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बता दें कि शख्स पर आरोप है कि वो अपने ग्राहकों का डाटा एटीएम कार्ड क्लोन करने वाले गैंग को बेचता था और उनसे पैसे कमाता था। नोएडा पुलिस ने आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ कर उसकी गैंग की छानबीन में जुट गई है।

कौन है आरोपी शख्स: दरअसल आरोपी शख्स जीआईपी मॉल के बर्गर किंग स्टोर में बतौर सेल्स मैनेजर काम करता है। आरोपी शख्स का नाम सुमित बताया जा रहा है। सुमित पर आरोप है कि वो अपने कस्टमर्स का डाटा एटीएम कार्ड क्लोन करने वाले गैंग को बेचता था।

ऐसे करता था क्लोनिंगः पुलिस ने बताया कि आरोपी सेल्स मैनेजर स्किमर डिवाइस की मदद से ग्राहकों का कार्ड स्वॉइप करता था। स्किमर डिवाइस की मदद से कार्ड की पूरी डिटेल डिवाइस में सेव हो जाती थी। इसके बाद काउंटर के ऊपर लगे सीसीटीवी फुटेज देखकर वह कार्ड का पिन नंबर नोट कर लेता था। पुलिस ने बताया कि सुमित दिसंबर से यह काम कर रहा था।

10-15 हजार में बेच देता था डाटाः आरोपी सेल्स मैनेजर सुमित ने बताया कि कार्ड की डिटेल निकालने के बाद वो उसे एक गैंग को बेच देता था। हफ्ते के हिसाब से कार्ड डिटेल की कीमत 10 से 15 हजार तक रुपये तक की होती थी।

जांच में जुटी पुलिस: इस मामले की जांच में जुटी नोएडा सेक्टर-39 की पुलिस ने सेल्स मैनेजर पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। वहीं कार्ड क्लोनिंग करने वाले गैंग के बारे में पता लगाया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App