दिल्लीः बिरयानी बेचने वाले शख्स को धमकी, दिवाली पर जबरन दुकान बंद कराने के लिए आग से डराया

दिल्ली में दिवाली के दिन एक बिरयानी की दुकान को जबरदस्ती बंद कराने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है।

delhi biryani shop burari
इसी दुकान को बंद करने के लिए युवक ने दी थी धमकी (फोटो- इंडियन एक्स्प्रेस)

दिल्ली के बुराड़ी में दिवाली पर एक अजीब ही मामला सामने आया है। एक बिरयानी की दुकान को बंद करवाने के लिए एक युवक ने दुकानदार को डराया-धमकाया। इस दौरान युवक ने दुकानदार को आग से भी डराने की कोशिश की।

दिल्ली के बुराड़ी में आलम मुरादाबादी बिरयानी नाम की दुकान के मालिक को धमकी दी गई है। धमकी के दौरान आरोपी ने खुद को राष्ट्रीय बजरंग दल का हिस्सा होने का दावा किया था। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें आरोपी शख्स को कर्मचारियों को गालियां देते और रेस्टोरेंट बंद करने के लिए उन्हें परेशान करते हुए सुना जा सकता है। ऐसा ना करने पर आग से जलाने की धमकी भी दी जाती है।

सोशल मीडिया पर वीडियो के वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। अभी तक इस मामले में आरोपी की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 295A के तहत मामला दर्ज कर गया है। नॉर्थ जिले के डीसीपी सागर सिंह कलसी ने मामले की जानकारी देते हुए कहा- “अभी तक बुराड़ी पुलिस स्टेशन में कोई पीसीआर कॉल या शिकायत नहीं मिली है … हालांकि, तथ्यों का सत्यापन किया जा रहा है और कानून के अनुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी। हमने घटना के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की है। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है”।

मगरूब अली, जिसे आलम के नाम से भी जाना जाता है, ये बिरयानी की दुकान चलाते हैं। उन्होंने कहा: “हम घटना के तुरंत बाद दुकान बंद कर दिए, भले ही बाजार में अन्य लोग हमारा समर्थन करने के लिए मौजूद थे। हमें नहीं पता कि उसने हमें क्यों निशाना बनाया लेकिन हमें लगता है कि वह सिर्फ लोगों को भड़काना और डर पैदा करना चाहता था। हमें नहीं पता कि पुलिस ने अब तक कार्रवाई की है या नहीं। अगर वह आदमी फिर आता है, तो हम पुलिस के पास जाएंगे।”

मगरूब और बाकी कर्मचारी प्रवासी हैं जो काम की तलाश में दिल्ली आए थे। उन्होंने आठ साल पहले अलीगढ़ के एक रेस्तरां में बिरयानी बनाना सीखा था। उसके बाद वह अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के लिए दिल्ली आ गए। उनका परिवार यूपी के रामपुर का रहने वाला है।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
पश्चिम बंगाल में सियासी बदलाव के संकेतRajasthan BJP Government